अब कपूरथला में अमृतसर जैसी घटना, धार्मिक ग्रंथ की बेअदबी के आरोप में युवक की पीट-पीट कर हत्या
Advertisement
trendingNow11051203

अब कपूरथला में अमृतसर जैसी घटना, धार्मिक ग्रंथ की बेअदबी के आरोप में युवक की पीट-पीट कर हत्या

पंजाब में धार्मिक ग्रंथ की बेअदबी के आरोप में लगातार दूसरे दिन हत्या का मामला सामने आया है. अमृतसर के बाद अब कपूरथला में लोगों की भीड़ ने युवक को पीट-पीट कर मार डाला.

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

कपूरथलाः पंजाब (Punjab) में धार्मिक ग्रंथ की बेअदबी (sacrilege) के आरोप में दूसरी हत्या (Murder) का मामला सामने आया है. अब कपूरथला (Kapurthala) में लोगों की भीड़ ने निशान साहिब की बेअदबी का आरोप लगाते हुए एक युवक की बेरहमी से हत्या कर दी. घटना तब हुई जब पुलिस आरोपी को हिरासत में थाने ले जा रही थी.

  1. पंजाब में बेअदबी पर दूसरी हत्या
  2. कपूरथला में भीड़ ने की युवक की हत्या
  3. पुलिस ने कहा बेअदबी नहीं चोरी का मामला

पुलिस की मौजूदगी में युवक की हत्या

लोगों की भीड़ ने पुलिसबल के बीच से आरोपी को खींचते हुए उसकी पीट-पीट कर हत्या कर दी. लगातार दूसरे दिन भीड़ द्वारा हत्या किए जाने के मामले ने पुलिस प्रशासन की नींद उड़ा दी है. वहीं इस मामले में पुलिस ने कहा है कि यह बेअदबी नहीं बल्कि चोरी का मामला था.

'सब शस्त्र लेकर आ जाएं'

पंजाब के कपूरथला में निजामपुर मोड़ गुरुद्वारा साहिब में निशान साहिब की बेअदबी के आरोप में लोगों ने युवक को पड़ा था. आरोपी युवक को सजा देने के लिए गुरूद्वारे से ही इसकी अनाउंसमेंट भी की गई. लोगों से माइक पर कहा गया कि 'सब शस्त्र लेकर आ जाएं'. जिसके बाद भीड़ ने अंदर घुसकर इस वारदात को अंजाम दिया. 

पुलिस ने की हवाई फायरिंग

आरोपी युवक को रविवार सुबह ग्रामीणों ने बेअदबी के आरोप में पकड़ा था. लोगों ने उसे एक कमरे में बंद कर दिया. मामले की जानकारी होने पर पुलिस ने मौके से आरोपी युवक को हिरासत में लेकर अपने साथ ले जाने की कोशिश की. लेकिन, आरोपी युवक को ले जाने की कोशिश के दौरान पुलिस और लोगों की भीड़ में टकराव हो गया. भीड़ को हटाने के लिए पुलिस ने हवाई फायरिंग भी की.

ये भी पढ़ें- बेअदबी मामले में राम रहीम को मिली राहत, निचली अदालत के आदेश पर लगी रोक

अमृतसर में भी ऐसे ही की गई थी युवक की हत्या

इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों में जमकर धक्का-मुक्की हुई. पुलिस ने आरोपी पर कानूनी कार्रवाई का भरोसा दिया, लेकिन भीड़ ने एक न सुनी और आरोपी युवक की हत्या कर दी. यह लगातार दूसरा दिन है, जब बेअदबी के आरोपी की हत्या की गई है. इससे पहले शनिवार शाम को अमृतसर में बेअदबी के आरोपी युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी.

पंजाब में पुलिसिंग पर उठे सवाल

जिस वक्त यह वाकया हुआ, उस समय कपूरथला के एसएसपी एचपीएस खख भारी पुलिस फोर्स के साथ गेट के बाहर ही खड़े थे. इस घटना से अब पंजाब में पुलिस की स्थिति को लेकर भी सवाल खड़े हो गए हैं कि उनकी मौजूदगी में इस तरह की वारदात हो गई.

ये भी पढ़ेंः अखिलेश पर CM योगी का पलटवार, बोले- IT के छापे से सपा को क्यों हो रहा दर्द?

एसएसपी ने कहा- बेअदबी नहीं चोरी का मामला

युवक की हत्या पर एसएसपी ने कहा कि यह किसी भी तरह का बेअदबी का मामला नहीं था. मामला केवल चोरी का था. जिसको बेअदबी का नाम देकर लोगों की भीड़ ने युवक को मौत के घाट उतार दिया. एसएसपी खख ने बताया कि भीड़े द्वारा मारे गए युवक की अभी पहचान नहीं हो सकी है. मामले में आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और उनपर जल्द से जल्द करवाई की जाएगी.

LIVE TV

Trending news