Punjab: Amritsar से 6 बार सांसद रहे R L Bhatia का निधन, 100 साल की उम्र में ली आखिरी सांस
Advertisement

Punjab: Amritsar से 6 बार सांसद रहे R L Bhatia का निधन, 100 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

INC Leader R. L. Bhatia Passes Away: पंजाब कांग्रेस के नेता और विधायक राज कुमार वेरका ने रघुनंदन लाल भाटिया के निधन पर शोक जताया और कहा कि वह भारतीय राजनीति के ‘भीष्म पितामह’ थे.

पूर्व सांसद रघुनंदन लाल भाटिया (फाइल फोटो)

अमृतसर: कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता और अमृतसर (Amritsar) से छह बार सांसद रहे रघुनंदन लाल भाटिया का बीमारी के कारण आज (शनिवार को) निधन (R. L. Bhatia Passes Away) हो गया. वह 100 साल के थे. उनके परिवार के सदस्यों ने बताया कि रघुनंदन भाटिया का शुक्रवार रात को यहां एक प्राइवेट अस्पताल में निधन हो गया. उनके परिवार में बेटा रमेश भाटिया, बेटी सरोज मुंजल और छोटे भाई जे. एल. भाटिया हैं.

रघुनंदन लाल भाटिया लगातार 6 बार चुने गए सांसद

रघुनंदन लाल भाटिया (R. L. Bhatia) अमृतसर (Amritsar) संसदीय सीट से सबसे पहले 1972 में लोक सभा सांसद (Member Of Parliament) बने थे और इसके बाद इसी सीट से 1980, 1985, 1992, 1996 और 1999 में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (INC) के टिकट पर चुनाव जीते.

ये भी पढ़ें- सीएम ममता बनर्जी के छोटे भाई असीम बनर्जी का निधन, कोरोना ने ले ली जान

इन पदों पर रहकर की देश की सेवा

पूर्व सांसद रघुनंदन लाल भाटिया (Former MP R. L. Bhatia) 2004 से 2008 तक केरल (Kerala) के राज्यपाल भी रहे. वह 2008 से 2009 तक बिहार (Bihar) के राज्यपाल थे. उन्होंने 1992 में विदेश राज्यमंत्री (Minister Of State For External Affairs) के तौर पर भी काम किया.

कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ सदस्य के तौर पर रघुनंदन लाल भाटिया पार्टी में पंजाब (Punjab) ईकाई के अध्यक्ष और महासचिव समेत विभिन्न पदों पर रहे.

ये भी पढ़ें- एंबुलेंस वाले को भारी पड़ी अपनी मनमानी, हाथ जोड़कर लौटाने पड़े 17 हजार रुपये

पंजाब कांग्रेस के नेता और विधायक राज कुमार वेरका ने रघुनंदन लाल भाटिया के निधन पर शोक जताया और कहा कि वह भारतीय राजनीति के ‘भीष्म पितामह’ थे.

LIVE TV

Trending news