ED के समक्ष पेश नहीं हुयीं राबड़ी, 16 अक्टूबर को पेश होने का फरमान
Advertisement
trendingNow1345889

ED के समक्ष पेश नहीं हुयीं राबड़ी, 16 अक्टूबर को पेश होने का फरमान

राजद प्रमुख लालू प्रसाद की पत्नी राबड़ी देवी इसके पहले दो बार ईडी के सामने पेश नही हुईं.

सीबीआई ने भी हाल ही में इस मामले में तेजस्वी और लालू प्रसाद के बयान दर्ज किए थे....(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी रेलवे होटलों के आवंटन में भ्रष्टाचार मामले में धनशोधन जांच के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष बुधवार को पेश नही हुईं. अधिकारियों के अनुसार उन्हें आज पेश होना था. उन्होंने बताया कि केंद्रीय जांच एजेंसी ने उन्हें अब 16 अक्तूबर को पेश होने को कहा है. राजद प्रमुख लालू प्रसाद की पत्नी राबड़ी देवी इसके पहले दो बार ईडी के सामने पेश नही हुईं. यह अभी पता नहीं चल सका है कि उन्होंने आज पेश नहीं होने के लिए क्या कोई कारण बताया है.

  1. ईडी ने राबड़ी से 16 अक्टूबर को पेश होने को कहा है
  2. राबड़ी देवी इसके पहले दो बार ईडी के सामने पेश नही हुईं
  3. आज पेश नहीं होने के कारणों का पता नहीं चला

ईडी ने इस मामले में उनके बेटे तथा बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से कल करीब नौ घंटे पूछताछ की थी. सीबीआई ने भी हाल ही में इस मामले में तेजस्वी यादव और लालू प्रसाद के बयान दर्ज किए थे. ईडी ने कुछ समय पहले धनशोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत लालू प्रसाद के परिवार के सदस्यों और अन्य के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया था. ईडी ने संप्रग सरकार में मंत्री रहे पीसी गुप्ता की पत्नी सहित कुछ अन्य लोगों से पूछताछ की थी.

ये भी पढ़ें: आयकर विभाग ने राबड़ी देवी और बेटी हेमा की 3 प्रॉपर्टी जब्त की

इससे पहले मंगलवार को बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री दोपहर को करीब 12 बजे सीबीआई कार्यालय में पहुंचे और रात नौ बजे बाहर निकले. तेजस्वी से कम से कम 40 सवाल पूछे गए और जांच अधिकारी ने उनके बयान रिकॉर्ड किए. एजेंसी ने धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत लालू प्रसाद के परिवार के सदस्यों और अन्य के खिलाफ आपराधिक मामला कुछ समय पहले दर्ज किया था. प्रवर्तन निदेशालय ने इससे पहले संप्रग सरकार में मंत्री रहे पीसी गुप्ता की पत्नी सहित कुछ लोगों से पूछताछ की थी. एजेंसी ने खुद की आपराधिक शिकायत के संबंध में सीबीआई द्वारा दर्ज की गई एक प्राथमिकी को संज्ञान में लिया है. यह मामला उस समय का है जब लालू प्रसाद यादव संप्रग सरकार में रेल मंत्री थे.

Trending news