Rahul Gandhi Defamation Case: मानहानि मामले में राहुल की जमानत 13 अप्रैल तक बढ़ी, 3 मई को सजा को चुनौती पर सुनवाई
Advertisement
trendingNow11637626

Rahul Gandhi Defamation Case: मानहानि मामले में राहुल की जमानत 13 अप्रैल तक बढ़ी, 3 मई को सजा को चुनौती पर सुनवाई

Rahul Gandhi Surat Court: मोदी सरनेम वाली अपनी 2019 की टिप्पणी को लेकर मानहानि के एक मामले में निचली अदालत के फैसले के खिलाफ अपील दायर करने के लिए सोमवार को सूरत पहुंचे. राहुल गांधी के साथ उनकी बहन प्रियंका गांधी भी थीं. पिछले महीने सूरत की एक अदालत ने राहुल गांधी को उनके भाषण के लिए दोषी ठहराया था और दो साल की सजा सुनाई थी.

Rahul Gandhi Defamation Case: मानहानि मामले में राहुल की जमानत 13 अप्रैल तक बढ़ी, 3 मई को सजा को चुनौती पर सुनवाई

Defamation Case: मानहानि मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की जमानत 13 अप्रैल तक बढ़ा दी गई है.सूरत सेशंस कोर्ट ने राहुल गांधी को राहत देते हुए सोमवार को यह राहत दी. अब 13 अप्रैल को राहुल गांधी को कोर्ट में पेश होना नहीं पड़ेगा. वहीं सजा को चुनौती पर सुनवाई 3 मई को होगी. इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ सूरत के जिला एवं सत्र न्यायालय पहुंचे. मोदी सरनेम वाली अपनी 2019 की टिप्पणी को लेकर मानहानि के एक मामले में निचली अदालत के फैसले के खिलाफ अपील दायर करने के लिए सोमवार को सूरत पहुंचे. राहुल गांधी के साथ उनकी बहन प्रियंका गांधी भी थीं. पिछले महीने सूरत की एक अदालत ने राहुल गांधी को उनके भाषण के लिए दोषी ठहराया था और दो साल की सजा सुनाई थी. इसी सजा के बाद राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता चली गई थी.

बयान में राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी के सरनेम को दो भगोड़े कारोबारियों के साथ जोड़ा था. उन्होंने कहा था कि चोरो का सरनेम यही कैसे होता है. इस मामले पर राहुल गांधी के साथ सूरत पहुंचे हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा,यह कानूनी प्रक्रिया है कोई शक्ति प्रदर्शन या रैली नहीं. अगर परिवार के सदस्य पर ऐसी बात आती है तो परिवार के सदस्य इकट्ठे साथ आते हैं. हम मुख्य विपक्षी पार्टी के सबसे बड़े नेता के साथ आए हैं. हमारे वकील बात रखेंगे, असली फैसला कोर्ट करेगा.

कांग्रेस का आरोप-कार्यकर्ताओं को रोका गया

इससे पहले राहुल गांधी के साथ एकजुटता दिखाने के लिए सूरत जा रहे हजारों कांग्रेस कार्यकर्ताओं को रास्ते में ही रोक दिया गया. कांग्रेस विधायक दल के नेता बालासाहेब थोराट ने आरोप लगाते हुए कहा कि महाराष्ट्र समेत पूरे भारत से कांग्रेसी सूरत जा रहे थे लेकिन गुजरात पुलिस उन्हें आगे नहीं बढ़ने दे रही है. थोराट ने कहा, कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं को ले जाने वाली गाड़ियों को नवसारी में हाईवे पर रोक दिया गया है, वे पुलिस की कड़ी निगरानी में हैं ताकि कोई भी सूरत में उतरकर राहुल गांधी को ज्वॉइन न कर सके. यह लोकतंत्र को कुचलने के अलावा और कुछ नहीं है. पूरे महाराष्ट्र से लगभग 10,000 कांग्रेस कार्यकर्ता, विशेष रूप से नासिक, अहमदनगर, धुले, नंदुरबार, पुणे, मुंबई और अन्य जिलों से गांधी को उनकी कानूनी राजनीतिक लड़ाई में समर्थन देने के लिए सुबह से ही बसों, ट्रकों और छोटे वाहनों से सूरत गए.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news