Rahul Gandhi: 'यूपी का भविष्य नशे में नाच रहा है..', वाराणसी का जिक्र कर राहुल ने पीएम मोदी को किया टारगेट
Advertisement

Rahul Gandhi: 'यूपी का भविष्य नशे में नाच रहा है..', वाराणसी का जिक्र कर राहुल ने पीएम मोदी को किया टारगेट

Varanasi: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी अपनी 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के साथ यूपी की जनता के बीच हैं. यात्रा के हर पड़ाव पर वे भाजपा और केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोल रहे हैं. आज रायबरेली में राहुल गांधी ने भाजपा और केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला.

Rahul Gandhi: 'यूपी का भविष्य नशे में नाच रहा है..', वाराणसी का जिक्र कर राहुल ने पीएम मोदी को किया टारगेट

Varanasi: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी अपनी 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के साथ यूपी की जनता के बीच हैं. यात्रा के हर पड़ाव पर वे भाजपा और केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोल रहे हैं. आज रायबरेली में राहुल गांधी ने भाजपा और केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वाराणसी की सड़कों पर यूपी का भविष्य शराब के नशे में नाच रहा है.

राहुल गांधी ने वाराणसी पर कसा तंज

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी पर तंज कसा. राहुल ने कहा कि उन्होंने वाराणसी की सड़कों पर लोगों को नशे में नाचते देखा. उन्होंने कहा, 'मैं वाराणसी गया था.. रात के समय वहां शराब के नशे मे लोग नाच रहे थे. उत्तर प्रदेश का भविष्य, सड़कों पर नशे में धुत होकर नाच रहा था." 

राम मंदिर को लेकर मोदी सरकार पर निशाना

राहुल गांधी ने आगे कहा, "दूसरी ओर, अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन किया गया. वहां आपको नरेंद्र मोदी, अडानी, अंबानी मिलेंगे... आपको पिछड़े वर्ग, आदिवासी या दलित के लोग नहीं मिलेंगे." उन्होंने कहा था कि अयोध्या के राम मंदिर में रामलला की प्रतिष्ठा बड़े धूमधाम से हुई, लेकिन वहां दलितों को प्रवेश नहीं दिया गया. यहां तक कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को भी कार्यक्रम स्थल पर जाने की इजाजत नहीं थी, लेकिन देश के अमीर लोग कार्यक्रम में दिखे.

उठाया नौकरी का मुद्दा

रायबरेली में यात्रा के दौरान मंगलवार को राहुल गांधी ने एक युवक को गले लगाया. युवक शिक्षक भर्ती में ओबीसी और एससी/एसटी उम्मीदवारों की समस्याओं से जुड़ा पोस्टर लिए हुए था. नियुक्ति न होने से परेशान होकर रो रहा था. राहुल गांधी ने उस युवक को अपनी जीप पर बुलाया और कहा कि यही युवाओं का भविष्य है. उन्होंने कहा कि देश में बच्चों से कहा जाता है कि पढ़ाई करो ताकि नौकरी मिल सके. पढ़ाई पर लाखों रुपये खर्च करने के बाद जब वे परीक्षा देते हैं तो पेपर लीक हो जाता है. आपको नौकरी नहीं मिलती, लेकिन कुछ लोगों को बिना कुछ किए नौकरी मिल जाती है.

राहुल गांधी ने कहा कि जब आप भारत की 200 बड़ी कंपनियों को देखेंगे तो आपको उनमें एक भी ओबीसी, दलित या आदिवासी व्यक्ति नहीं मिलेगा. अगर आप मनरेगा और ठेका मजदूरों की सूची देखेंगे तो उसमें आपको ओबीसी, दलित और आदिवासी वर्ग के लोग दिखेंगे. उन्होंने दावा किया कि युवा हमारे साथ हैं.

Trending news