UP: लखीमपुर खीरी मामले पर राष्ट्रपति से चर्चा, कांग्रेस नेताओं ने की ये मांग
Advertisement

UP: लखीमपुर खीरी मामले पर राष्ट्रपति से चर्चा, कांग्रेस नेताओं ने की ये मांग

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur-Kheri) में हुई हिंसा और पूरे घटनाक्रम को लेकर जारी सियासी बयानबाजी थमने का नाम नहीं ले रही है.

फोटो क्रेडिट: (ANI)

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur-Kheri) में हुई हिंसा और पूरे घटनाक्रम को लेकर जारी सियासी बयानबाजी थमने का नाम नहीं ले रही है. इस बीच कांग्रेस पार्टी के नेता सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी के एक डेलिगेशन ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) से मुलाकात की. इस दौरान लखीमपुर खीरी कांड पर राष्ट्रपति से चर्चा हुई. 

  1. राष्ट्रपति कोविंद से मिलने पहुंचा कांग्रेस का डेलिगेशन
  2. राहुल गांधी ने की मंत्री अजय मिश्रा को हटाने की मांग
  3. लखीमपुर हिंसा को लेकर राष्ट्रपति से हुई ये मुलाकात
  4.  

इस्तीफे की मांग

राष्ट्रपति से मुलाकात के दौरान कांग्रेस नेताओं ने गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी (Ajay Mishra Taini) के इस्तीफे की मांग की है. इस डेलिगेशन में प्रियंका गांधी (Priyank Gandi) और मल्लिकार्जुन खड़गे, एके एंटनी और गुलाम नबी आजाद भी शामिल थे. 

राष्ट्रपति से गुहार

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि लखीमपुर खीरी में पीड़ित परिवारों कि मांग है कि जिसने भी उनके बेटे की हत्या की उसे सज़ा मिले और यह भी कहा कि जिस व्यक्ति ने हत्या की उसके पिता देश के गृह राज्य मंत्री हैं. जब तक वह अपने पद पर हैं तब तक न्याय नहीं मिलेगा. ये बात हमने राष्ट्रपति को बताई है.

ये भी पढ़ें - वीर सावरकर पर गरमाई देश की राजनीति, राजनाथ सिंह बोले, 'ये सब गांधी जी के कहने पर किया था'

वहीं प्रियंका गांधी ने कहा कि राष्ट्रपति ने हमको आश्वासन दिया है कि वह आज इस मामले पर सरकार के साथ चर्चा करेंगें. उनकी (केंद्रीय गृह राज्य मंत्री) बर्खास्तगी की मांग कांग्रेस की मांग नहीं है, हमारे साथियों की मांग नहीं है, यह जनता की मांग है और पीड़ित किसान परिवारों की मांग है.

क्या था मामला?

गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी जिले के तिकुनिया क्षेत्र में गत तीन अक्तूबर को उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य द्वारा केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के पैतृक गांव के दौरे के विरोध को लेकर भड़की हिंसा में चार किसानों समेत 8 लोगों की मौत हो गई थी. इस मामले में मिश्रा के बेटे आशीष समेत कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. इस मामले में लंबी पूछताछ के बाद केंद्रीय मंत्री के बेटे आशीष को बीते शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया था.

ये भी पढ़ें- उपासना का पर्व, इस बदलाव पर गर्व; ये है देश की परंपरा में आए सुखद बदलाव की कहानी

 

Trending news