Rahul Gandhi Osmania University Visit: राहुल गांधी को नहीं मिली इजाजत, फिर भी जाएंगे उस्मानिया यूनिवर्सिटी
Advertisement

Rahul Gandhi Osmania University Visit: राहुल गांधी को नहीं मिली इजाजत, फिर भी जाएंगे उस्मानिया यूनिवर्सिटी

Congress accusing Telangana Rashtra Samithi: कांग्रेस ने राहुल गांधी को उस्मानिया यूनिवर्सिटी जाने की अनुमति नहीं दिए जाने को लेकर तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) सरकार की भी आलोचना की है.

Rahul Gandhi Osmania University Visit: राहुल गांधी को नहीं मिली इजाजत, फिर भी जाएंगे उस्मानिया यूनिवर्सिटी

Rahul Gandhi Osmania University Visit: कांग्रेस नेता राहुल गांधी सात मई को हैदराबाद उस्मानिया यूनिवर्सिटी जाने की अपनी योजना पर आगे बढ़ेंगे, हालांकि अधिकारियों ने इसकी अनुमति नहीं दी है. पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने रविवार को यह जानकारी दी. सांसद उत्तम कुमार रेड्डी (Uttam Kumar Reddy) ने बताया कि राहुल गांधी परिसर का दौरा करेंगे और छात्रों की समस्याओं को जानने के लिए उनसे बातचीत करेंगे.

कांग्रेस ने की टीआरएस सरकार की आलोचना

उत्तम कुमार रेड्डी (Uttam Kumar Reddy) और कई अन्य नेताओं ने विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा अनुमति से इनकार करने की निंदा की. उन्होंने राहुल गांधी की यात्रा की अनुमति नहीं देने के लिए तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) सरकार की भी आलोचना की. उन्होंने कहा, 'जब भाजपा नेता उस्मानिया यूनिवर्सिटी का दौरा कर सकते हैं और सभाओं को संबोधित कर सकते हैं और जब केसीआर और केटीआर का जन्मदिन मनाया जा सकता है, तो हमारे नेता परिसर में क्यों नहीं आ सकते. क्या यह सीएम केसीआर की संपत्ति है.'

छात्रों से बातचीत करेंगे राहुल गांधी

उत्तम कुमार रेड्डी (Uttam Kumar Reddy) ने तर्क दिया कि राहुल गांधी का दौरा राजनीतिक प्रकृति का नहीं है, क्योंकि उनकी योजना छात्रावासों और मेस के आसपास जाने और बेरोजगारी की समस्या के बारे में जानने के लिए छात्रों से बातचीत करने की है.

ये भी पढ़ें- जब बालासाहेब ने कहा कि नरेंद्र मोदी को छुआ नहीं जाना चाहिए: उद्धव ठाकरे

केसीआर क्यों डरे हुए हैं: कांग्रेस

राज्य कांग्रेस प्रमुख रेवंत रेड्डी ने कहा कि चूंकि उस्मानिया यूनिवर्सिटी (Osmania University) ने तेलंगाना आंदोलन के पहले और दूसरे चरण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, राहुल गांधी छात्रों के साथ बातचीत करने और विवरण इकट्ठा करने के लिए परिसर का दौरा करने के इच्छुक हैं. केसीआर क्यों डरे हुए हैं? कांग्रेस प्रवक्ता डॉ. दासोजू श्रवण ने भी उस्मानिया यूनिवर्सिटी (Osmania University) परिसर में छात्रों के साथ राहुल गांधी की बैठक की अनुमति देने से इनकार करने पर केसीआर सरकार की खिंचाई की. उन्होंने पूछा, 'केसीआर और केटीआर कंपनी राहुल गांधी से इतना डर क्यों रही है?'

6 और 7 मई को तेलंगाना का दौरा करेंगे राहुल गांधी

श्रवण ने आरोप लगाया कि एनएसयूआई और युवा कांग्रेस के सदस्यों की गिरफ्तारी से टीआरएस सरकार नए स्तर पर जा रही है. उन्होंने टीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष और मंत्री केटी रामा राव को तेलंगाना के छात्रों और बेरोजगार युवाओं के मुद्दे पर आर्ट्स कॉलेज के सामने खुली चर्चा की चुनौती दी. राहुल गांधी 6 और 7 मई को तेलंगाना का दौरा करेंगे. वह 6 मई को वारंगल में एक जनसभा में शामिल होंगे. वह 7 मई को हैदराबाद के गांधी भवन में पार्टी नेताओं के साथ बैठक करने वाले हैं. वह कुछ शहीदों के परिवार के सदस्यों से भी मुलाकात करेंगे.
(इनपुट- न्यूज एजेंसी आईएएनएस)

लाइव टीवी

Trending news