Rahul Gandhi: 'BJP सरकार में मुसलमानों पर हो रहे हमले', चरखी- दादरी की घटना पर भड़के राहुल गांधी, उठाई कार्रवाई की मांग
Advertisement
trendingNow12410423

Rahul Gandhi: 'BJP सरकार में मुसलमानों पर हो रहे हमले', चरखी- दादरी की घटना पर भड़के राहुल गांधी, उठाई कार्रवाई की मांग

Rahul Gandhi on mob lynching: लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने आरोप लगाया है कि बीजेपी सरकार में मुसलमानों पर हमले बढ़ गए हैं. चरखी- दादरी की घटना पर भड़कते हुए उन्होंने सरकार से एक्शन की मांग की है.

Rahul Gandhi: 'BJP सरकार में मुसलमानों पर हो रहे हमले', चरखी- दादरी की घटना पर भड़के राहुल गांधी, उठाई कार्रवाई की मांग

Rahul Gandhi Statement on Charkhi Dadri mob lynching: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हरियाणा के चरखी दादरी में बीफ के शक में एक युवक की पीट-पीटकर हुई हत्या के बाद बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार में उपद्रवियों को कुछ भी करने की खुली छूट मिल गई है, जिससे उनके हौंसले बुलंद हैं और वे जहां- तहां हिंसा फैला रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि देश में मुसलमानों पर हमले जारी हैं और सरकार मूकदर्शक बनकर बैठी हुई है.  

'नफरती तत्व कानून के राज को दे रहे चुनौती'

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने एक्स पर पोस्ट करके कहा, 'नफ़रत को राजनीतिक हथियार बनाकर सत्ता की सीढ़ी चढ़ने वाले देश भर में लगातार भय का राज स्थापित कर रहे हैं. भीड़ की शक्ल में छिपे हुए नफरती तत्व कानून के राज को चुनौती देते हुए खुलेआम हिंसा फैला रहे हैं.'

'सरकार एक्शन के बजाय बनी हुई है मूकदर्शक'

बीजेपी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया, भाजपा सरकार से इन उपद्रवियों को खुली छूट मिली हुई है, इसीलिए उनमें ऐसा कर पाने का साहस पैदा हो गया है. अल्पसंख्यकों खास कर मुसलमानों पर लगातार हमले जारी हैं और सरकारी तंत्र मूक दर्शक बना देख रहा है. ऐसे अराजक तत्वों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई कर कानून का इकबाल कायम किया जाना चाहिए.

हम संविधान पर हमला बर्दाश्त नहीं करेंगे- राहुल गांधी

संविधान का हवाला देते हुए राहुल गांधी ने लिखा, भारत की सांप्रदायिक एकता और भारतवासियों के अधिकारों पर किसी भी तरह का हमला संविधान पर हमला है जो हम बिलकुल भी बर्दाश्त नहीं करेंगे. बीजेपी कितनी भी कोशिश कर ले - नफरत के खिलाफ भारत जोड़ने की इस ऐतिहासिक लड़ाई को हम हर हाल में जीतेंगे.

आखिर क्या है चरखी दादरी का मामला?

बताते चलें कि हरियाणा के चरखी दादरी में गौमांस के शक में भीड़ ने एक युवक की पीट- पीटकर हत्या कर दी थी. इस घटना में पुलिस केस दर्ज करके कई लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. हालांकि इस मुद्दे को विपक्षी दलों ने हाथोंहाथ लपक लिया है और वे इसे मुस्लिम उत्पीड़न बताकर लगातार बीजेपी सरकार की आलोचना करने में लगे हैं. 

नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news