close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राहुल गांधी अध्यक्ष पद छोड़ने पर अड़े, कांग्रेस सांसद बोले नहीं है कोई विकल्प

कांग्रेस सांसदों ने राहुल गांधी से आग्रह किया कि वह पद पर बने रहें क्योंकि उनके अलावा पार्टी के पास नेतृत्व के लिए कोई दूसरा विकल्प नहीं है.

राहुल गांधी अध्यक्ष पद छोड़ने पर अड़े, कांग्रेस सांसद बोले नहीं है कोई विकल्प
फाइल फोटो- PTI

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की पेशकश करने वाले राहुल गांधी ने बुधवार को कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में एक बार फिर यही रुख दोहराया, हालांकि पार्टी सांसदों ने उनसे पद पर बने रहने का आग्रह करते हुए कहा कि इस महत्वपूर्ण समय में कांग्रेस को उनके नेतृत्व की जरूरत है. संसद भवन में सोनिया गांधी की अगुवाई में पार्टी संसदीय दल की बैठक हुई जिसमें राहुल गांधी समेत पार्टी के अन्य सांसद शामिल हुए. कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक संसदीय दल की बैठक में राहुल गांधी ने एक बार फिर कहा कि वह अध्यक्ष पद पर बने नहीं रहना चाहते.

एक सूत्र ने बताया कि कांग्रेस सांसदों ने राहुल गांधी से आग्रह किया कि वह पद पर बने रहें क्योंकि उनके अलावा पार्टी के पास नेतृत्व के लिए कोई दूसरा विकल्प नहीं है.

सूत्रों के मुताबिक बैठक में कई सांसदों ने कांग्रेस अध्यक्ष से कहा, ‘‘लोकसभा चुनाव में हार सामूहिक जिम्मेदारी है. इस महत्वपूर्ण समय में पार्टी को आपके नेतृत्व की जरूरत है.’’ गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद 25 मई को हुई पार्टी कार्य समिति की बैठक में राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश की थी.

यह भी पढ़ेंः महाराष्ट्र, हरियाणा और दिल्ली के नेताओं से मिलेंगे राहुल, चुनावी तैयारियों पर करेंगे चर्चा

हालांकि कार्य समिति के सदस्यों ने उनकी पेशकश को खारिज करते हुए उन्हें आमूलचूल बदलाव के लिए अधिकृत किया था. तब से इसे लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है कि गांधी अध्यक्ष पद पर बने रहेंगे या किसी दूसरे नेता को यह जिम्मेदारी दी जाएगी.