Congress: 'अब शहीदों में भी भेद.. उसकी लाश हटा दी जाएगी', अग्निवीर योजना पर राहुल गांधी का प्रहार
Advertisement

Congress: 'अब शहीदों में भी भेद.. उसकी लाश हटा दी जाएगी', अग्निवीर योजना पर राहुल गांधी का प्रहार

Rahul Gandhi: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने आज मंगलवार को रायबरेली में अग्निवीर योजना को लेकर केन्‍द्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि इस योजना की वजह से देश में अब शहीदों में भी भेद शुरू हो गया है.

Congress: 'अब शहीदों में भी भेद.. उसकी लाश हटा दी जाएगी', अग्निवीर योजना पर राहुल गांधी का प्रहार

Rahul Gandhi: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने आज मंगलवार को रायबरेली में अग्निवीर योजना को लेकर केन्‍द्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि इस योजना की वजह से देश में अब शहीदों में भी भेद शुरू हो गया है. देश पर जान कुर्बान करने वाले अग्निवीर जवान को शहीद का दर्जा नहीं दिया जा रहा.

अग्निवीर योजना पर निशाना

राहुल गांधी ने कहा कि आपने अग्निवीर योजना का नाम सुना है. आपको मालूम है कि अब हिंदुस्तान में दो तरीके के शहीद होंगे. एक सेना वाला (पूर्णकालिक सेनाकर्मी) जब शहीद होगा तो उसे शहीद का दर्जा दिया जाएगा. दूसरा जो अग्निवीर शहीद होगा उसको शहीद का दर्जा नहीं दिया जाएगा. उसकी (अग्निवीर जवान) लाश को परे कर दिया जाएगा. उसके परिवार को ना तो पेंशन मिलेगी ना ही किसी तरह की मदद मिलेगी. 

..मैंने यह बात संसद में बोली

अग्निवीर जवान सेना में जाएंगे लेकिन चार साल बाद चार में से तीन अग्निवीरों को लात मार कर भगा दिया जाएगा. कहा जाएगा कि तुम्हारी यहां कोई जरूरत नहीं है. सेना के बजट का जो पैसा अग्निवीरों को मिलना चाहिए वह पैसा कहां जा रहा है. जो उनको मिलना था वह नरेंद्र मोदी जी उनके हाथ से निकालकर अपने मित्रों को दे रहे हैं. राहुल ने कहा कि यह सच्चाई है. मैंने यह बात संसद में बोली. अपने भाषण देखा होगा. मुझे लोकसभा से निकाल दिया गया और मेरी सदस्यता रद्द कर दी गयी.

मेरा घर छीन लिया..

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि राहुल गांधी की सदस्यता वापस करो, तब दोबारा मैं लोकसभा जा पाया. मेरा घर छीन लिया, दो साल की सजा दे दी. जब मेरा घर छीना, मैंने उनसे कहा ले जाओ मुझे तुम्हारा घर नहीं चाहिए. मेरा घर हिंदुस्तान के करोड़ों लोगों के दिल में है. मैं आपको दिल से धन्यवाद देना चाहता हूं और कहना चाहता हूं कि आप अपने हक के लिए लड़िये. आप खड़े हो जाइए. यह देश आपका है. एक प्रतिशत लोगों का ही नहीं है. यह देश किसानों, मजदूरों, छोटे दुकानदारों और बेरोजगारों सबका है.

राहुल का पीएम मोदी पर बड़ा हमला 

राहुल ने भीड़ से एक व्यक्ति को अपने पास बुलाकर वहां मौजूद लोगों से पूछा कि आपने कभी जेबकतरे को काम करते हुए देखा है. वह सबसे पहले ध्‍यान भटकाता है. वह कहता है कि वह देखो पाकिस्‍तान, वह देखो चाइना, वह देखो राम मंदिर, वह देखो अमिताभ बच्‍चन. यही सब करके आपका ध्यान भटकाया जा रहा है. उसके बाद कोई व्‍यक्ति आपके पीछे आकर खड़ा हो जाएगा. जब आप इधर-उधर देखेंगे तो जेबकतरा पीछे से आपका फोन निकाल लेगा. निकालने के लिये ध्यान इधर-उधर कौन करता है....नरेंद्र मोदी. पीछे से पैसा कौन निकालता है.... अडाणी. और तीसरा बंदा होगा जो लाठी लेकर यहां खड़ा होगा कि अगर किसी ने कुछ उल्टा सीधा किया तो उसे लाठी लगेगी.... अमित शाह, सीबीआई, ईडी.

जातिगत जनगणना पर जोर 

उन्होंने कहा कि यह ड्रामा आपके साथ 24 घंटे चल रहा है. आप सुबह उठते हैं, मोबाइल फोन खोलते हैं. आपका ध्यान इधर-उधर जाता है. जीएसटी से आपका पैसा जेब से निकलता है. नोटबंदी से पैसा निकलता है और एक-दो प्रतिशत अडाणी जैसे लोग आपके पैसे को खाते रहते हैं. आप भूखे मरते रहते हैं. यह हिंदुस्तान है. राहुल ने देश में जातिवार जनगणना पर जोर देते हुए कहा कि जातिवार जनगणना ही भाजपा के 
जाल से निकलने का एक मात्र रास्‍ता है.

Trending news