Nasir-Junaid Murder Case: नासिर-जुनैद मर्डर केस में फरार 8 आरोपियों की तस्वीरें जारी, गोरक्षक मोनू मानेसर का नाम नहीं
Advertisement
trendingNow11582909

Nasir-Junaid Murder Case: नासिर-जुनैद मर्डर केस में फरार 8 आरोपियों की तस्वीरें जारी, गोरक्षक मोनू मानेसर का नाम नहीं

Rajasthan Bharatpur Nasir Junaid Murder Case: राजस्थान में भरतपुर के नासिर-जुनैद मर्डर केस में पुलिस ने 8 फरार आरोपियों की तस्वीरें जारी कर दी हैं. इसमें मोनू मानेसर की फोटो शामिल नहीं है. पुलिस ने इसकी वजह स्पष्ट नहीं की है. 

Nasir-Junaid Murder Case: नासिर-जुनैद मर्डर केस में फरार 8 आरोपियों की तस्वीरें जारी, गोरक्षक मोनू मानेसर का नाम नहीं

Rajasthan Bharatpur Nasir Junaid Murder Case Latest Updates: राजस्थान पुलिस ने 2 मुस्लिम युवकों नासिर और जुनैद को जलाकर मार देने की घटना में कथित रूप से शामिल 8 फरार आरोपियों की तस्वीरें जारी कर दी हैं. पुलिस के मुताबिक इस घटना को कुल 9 लोगों ने मिलकर अंजाम दिया था, जिसमें से 1 आरोपी रिंकू सैनी को भरतपुर पुलिस अरेस्ट कर चुकी है. वहीं 8 आरोपी अभी फरार हैं. इन्हीं आरोपियों तक पहुंचने के लिए पुलिस ने अब उनकी तस्वीरें जारी की हैं.

गोरक्षक मोनू मानेसर की तस्वीर शामिल नहीं

पुलिस की ओर से जारी तस्वीरों में गोरक्षक मोनू मानेसर (Monu Manesar) की तस्वीर शामिल नहीं है. सूत्रों का कहना है कि इस घटना में मोनू मानेसर की भूमिका की अभी तक पुष्टि नहीं हो पाई है, लिहाजा उसका नाम अभी फरार आरोपियों की तस्वीरों में नहीं डाला गया है. अगर भविष्य में उसके खिलाफ कोई सबूत मिलता है तो चार्जशीट में नाम डाला जा सकता है. 

गोशाला से स्कॉर्पियो गाड़ी की गई बरामद 

जिन 8 आरोपियों की तस्वीरें जारी की गई हैं, उनमें कालू कैथल का रहने वाला है, जबकि गोगी व मोनू राणा भिवानी के निवासी हैं. आरोपी श्रीकांत और अनिल नूंह के निवासी बताए गए हैं. शशिकांत व किशोर को करनाल और विकास को जींद का रहने वाला बताया गया है. पकड़े गए रिंकू सैनी की निशानदेही पर राजस्थान पुलिस ने जींद की एक गोशाला से वारदात में इस्तेमाल की गई स्कॉर्पियो गाड़ी भी बरामद की है. 

गाड़ी में खून के निशान मिलने के आरोप

राजस्थान पुलिस का आरोप है कि इसी स्कॉर्पियो गाड़ी में नासिर और जुनैद (Nasir-Junaid Murder Case) को पीटने के बाद भिवानी तक ले जाया गया था. दावा है कि स्कॉर्पियो की सीट पर खून के निशान भी मिले हैं. पुलिस ने उन निशानों के सैंपल इकट्ठे करके फोरेंसिक लैब में भेज दिए हैं. अब पुलिस बोलेरे गाड़ी में मिले नरकंकाल के अवशेष, नासिर-जुनैद के परिवारों के डीएनए और स्कॉर्पियो गाड़ी में मिले खून के निशानों के सैंपल इकट्ठे करके वारदात की कड़ियों को जोड़ने की कोशिश करेगी. 

बदनाम गोतस्कर था जुनैद

बताते चलें कि मृतक जुनैद (35) और नासिर (28) दोनों राजस्थान के जिला भरपुर के गांव घाटमीका के रहने वाले थे. यह गांव हरियाणा बॉर्डर काफी नजदीक है. इनमें से जुनैद नामी गोतस्कर था और उस पर गायों को चुराने और उनकी बेरहमी से हत्या कर मांस निकालने के कई आरोप थे. 

16 फरवरी को जली हालत में मिली थी बोलेरो

जुनैद (Nasir-Junaid Murder Case) के चचेरे भाई इस्माइल ने भरतपुर के गोपालगढ़ थाने में अपहरण-मारपीट का मामला दर्ज कराया था. इसके अगले दिन हरियाणा के भिवानी जिले के कस्बा लोहारू में जली हुई हालत में एक बोलेरो गाड़ी खड़ी मिली थी, जिसमें 2 लोगों के अवशेष पाए गए थे. इसके बाद पुलिस ने किडनैपिंग और हत्या का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news