Churu News: राजस्थान के चुरु में आमने- सामने क्यों आ गए बाल्मीकि और मुस्लिम समाज के लोग? शहर में तनाव, पुलिस अलर्ट
Advertisement
trendingNow12409108

Churu News: राजस्थान के चुरु में आमने- सामने क्यों आ गए बाल्मीकि और मुस्लिम समाज के लोग? शहर में तनाव, पुलिस अलर्ट

Churu DJ Controversy News: उदयपुर में सांप्रदायिक तनाव अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था कि राजस्थान के ही चूरू जिले में बाल्मीकि और मुस्लिम समुदाय के लोग आमने- सामने आ गए हैं. इससे शहर की शांति खतरे में पड़ गई है, जिसके बाद से पुलिस अलर्ट पर है.

Churu News: राजस्थान के चुरु में आमने- सामने क्यों आ गए बाल्मीकि और मुस्लिम समाज के लोग? शहर में तनाव, पुलिस अलर्ट

Rajasthan Churu DJ Mosque Controversy: राजस्थान के चुरू में दो समुदाय में हुई झड़प के बाद तनाव का माहौल है. शुक्रवार को चुरू के सरदार शहर में वाल्मिकी समाज के लोग एक यात्रा निकाल रहे थे. यात्रा में डीजे बजाया जा रहा था लेकिन जैसे ही यात्रा मस्जिद के सामने पहुंची. समुदाय विशेष के लोगों ने डीजे को बंद करा दिया. जिस पर दोनों समुदाय के लोगों में झड़प हो गई. बातचीत, मारपीट में बदल गई और शहर में तनाव फैल गया. मस्जिद के बाहर हुई झड़प के बाद भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है. घटना के बाद हिंदू संगठनों में आक्रोश है. हिंदू संगठनों ने आज सरदार शहर बंद बुलाया था, जिसका असर आज साफ साफ नजर आया.

चूरू शहर की शांति किसने छीनी?

चुरू के सरदार शहर की सड़कें सुनसान रहीं और दुकानों पर ताले लटके थे. जबकि शटर गिरे हुए थे. दिन में भी इक्का दुक्का लोग नजर आ रहे थे. शहर की फिजाओं में तनाव फैला दिखाई दिया. सरदार शहर में शुक्रवार को दो समुदाय आमने सामने आ गए थे. बवाल तब हुआ जब वाल्मीकि समाज के लोग मस्जिद के सामने से डीजे बजाते हुए जा रहे थे. तभी समुदाय विशेष के लोगों ने डीजे को रोक लिया. पहले बहस हुई और फिर बहसबाज़ी. देखते ही देखते मारपीट होने लगी.

बाल्मीकि समाज के लोगों ने किया प्रदर्शन

देर रात तक वाल्मिकी समाज के लोग पुलिस थाने के बाहर डटे रहे. टायर जलाकर नारेबाजी की गई. लोग सड़क पर बैठ गए. इनकी बस एक ही मांग है जिन लोगों ने मारपीट की, जिन लोगों ने शहर का सुकून छीना. जिन्होंने तोड़फोड़ की है उनको गिरफ्तार करो. रात में ही वाल्मिकी समाज ने पुलिस के सामने मांग रख दी थी कि आरोपियों को गिरफ्तार करो...नहीं तो शहर थम जाएगा. आज सुबह इसका साफ-साफ असर दिखा. बाजार बंद थे, आपातकालीन सेवाओं को छोड़कर दूसरे सभी प्रतिष्ठान बंद नजर आए.

पुलिस ने 3 आरोपियों को किया अरेस्ट

राजस्थान पहले भी उदयपुर और भीलवाड़ा हिंसा देख चुका है. इसलिए पुलिस भी तुरंत एक्शन में आई. बड़े अधिकारी खुद मौके पर पहुंचे. भरोसा दिया कि आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी. जिसके बाद पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बाकी आरोपियों की तलाश की जा रही है. 

कई थानों की फोर्स अब भी तैनात

आज एक बार फिर वाल्मिकी समाज के लोगों ने अपनी मांग उठाई. हिंदू संगठन के लोग गांधी चौक पहुंचे और हनुमान चालीसा का पाठ किया. चुरू के सरदार शहर में भारी पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है. कई थानों की पुलिस सरदार शहर में डेरा डाले हुए है. फिलहाल शांति है. एक बार फिर शहर के सुकून को लौटाने की कोशिश की जा रही है. पहले उदयपुर और फिर भीलवाड़ा के बाद अब चूरू जिले के सरदारशहर कस्बे में बवाल मचा है...जिसको लेकर पुलिस पूरी तरह से अलर्ट है.

नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news