राजस्थान: ऑनर किलिंग के 2 मामले आए सामने, प्रेमी की पीट-पीटकर हत्या

पुलिस ने पुष्टि की कि मृतक और लड़की के परिवार एक-दूसरे को जानते थे और लड़की के परिवार ने उनके रिश्ते पर आपत्ति जताई थी

राजस्थान: ऑनर किलिंग के 2 मामले आए सामने, प्रेमी की पीट-पीटकर हत्या
ग्राम पंचायत ने हरजीत को लड़की से मिलने से रोकने का आदेश दिया था

जयपुर: राजस्थान के श्रीगंगानगर और चुरू जिलों में एक सप्ताह में ऑनर किलिंग के अलग-अलग दो मामले सामने आए हैं, जिसमें दो लोगों को बेरहमी से पीट-पीटकर मार डाला गया है. पुलिस सूत्रों ने बताया कि श्रीगंगानगर के रावला इलाके में हरजीत सिंह नामक शख्स को सोमवार को एक पेड़ से बांध कर कथित तौर पर एक लड़की के परिवार वालों ने डंडों से उसकी पिटाई की. 

खबर के मुताबिक उस शख्स का उस लड़की से कथित तौर पर प्रेम संबंध था. रावला पुलिस ने इस मामले में लड़की के दादा सुरमुख सिंह, पिता नानक सिंह और उसके चाचा श्रवण सिंह को गिरफ्तार किया है. 

पुलिस ने पुष्टि की कि मृतक और लड़की के परिवार एक-दूसरे को जानते थे और लड़की के परिवार ने उनके रिश्ते पर आपत्ति जताई थी. ग्राम पंचायत ने हरजीत को लड़की से मिलने से रोकने का आदेश दिया था, जिसे उसने अस्वीकार कर दिया. इसके बाद सोमवार को लड़की के परिवार ने उसे एक पेड़ से बांध दिया और उसकी पिटाई शुरू कर दी. 

हरजीत का परिवार मौके पर पहुंचा और उसे अस्पताल ले गया. अस्पताल में हरजीत का इलाज किया गया और परिजन उसे घर वापस ले आए. लेकिन मंगलवार सुबह उसे फिर से अस्पताल ले जाना पड़ा, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. रावला पुलिस थाने के एसएचओ अमरजीत चावला ने कहा, 'हम मामले की जांच कर रहे हैं और घटना में शामिल सभी लोगों की कॉल डिटेल निकलवाने का आदेश दिया है'. 

वहीं, रविवार को चुरू में रणवीर मेघवाल नामक शख्स की एक लड़की के परिवार वालों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी, जिसके साथ उसका प्रेम संबंध था. आरोपी फरार हैं.पुलिस सूत्रों ने कहा कि रणवीर के भाई सुरेंद्र मेघवाल ने शिकायत दर्ज कराई की रात दो बजे के करीब उनके भाई को कुछ ग्रामीण उठाकर ले गए और उसकी पीट-पीटकर हत्या कर दी.

(इनपुट-आईएएनएस)