झालाना वन क्षेत्र में लगी भीषण आग, 5 हेक्टेयर क्षेत्र में फैले जंगल जलकर नष्ट, 2 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1209362

झालाना वन क्षेत्र में लगी भीषण आग, 5 हेक्टेयर क्षेत्र में फैले जंगल जलकर नष्ट, 2 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू

रविवार देर शाम को जयपुर के झालाना वन क्षेत्र में खोनागोरियां की तरफ पहाड़ी पर आग लग गई. जंगल में आग की सूचना से वन विभाग के अधिकारियों में भी हड़कंप मच गया. आग लगने की सूचना मिलते ही वन विभाग के कर्मचारी और रेंजर जनेश्वर चौधरी भी टीम के साथ मौके पर पहुंचे. देखते ही देखते आग हवा के साथ जंगल में फैल गई.

झालाना वन क्षेत्र में लगी भीषण आग, 5 हेक्टेयर क्षेत्र में फैले जंगल जलकर नष्ट.

Fire in Jaipur​: प्रदेश में तेज गर्मी के साथ ही आग लगने की घटनाएं भी बढ़ती जा रही है. प्रदेश में आए दिन कहीं न कहीं आगजनी की घटनाएं सामने आ रही है. प्रदेश के जंगलों में भी आग लगने की घटनाएं सामने आ रही है. आज बुधवार को जयपुर के झालाना वन क्षेत्र में आग लगने की घटना सामने आई है. झालाना जंगल के खानियां बाबड़ी के पीछे चुलगिरी के नीचे आग लगी है. जंगल में आग लगने की सूचना मिलने पर आनन-फानन में वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचकर आग बुझाने का प्रयास शुरू किया.

बता दें कि प्रदेश में आए दिन कहीं ना कहीं जंगलों में आग लगने की घटनाएं सामने आ रही है. आज रविवार देर शाम को जयपुर के झालाना वन क्षेत्र में खोनागोरियां की तरफ पहाड़ी पर आग लग गई. जंगल में आग की सूचना से वन विभाग के अधिकारियों में भी हड़कंप मच गया. आग लगने की सूचना मिलते ही वन विभाग के कर्मचारी और रेंजर जनेश्वर चौधरी भी टीम के साथ मौके पर पहुंचे. देखते ही देखते आग हवा के साथ जंगल में फैल गई.

ये भी पढ़ें- हरमाड़ा के लोहामंडी में बड़ा हादसा टला, बजरी से भरा ट्रैलर बेकाबू होकर दुकान में घुसा

खोनागोरियां की पहाड़ी पर 4 से 5 हेक्टेयर क्षेत्र में आग फैल गई. वन विभाग के कर्मचारियों ने स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया गया. करीब 2 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. हालांकि आग से किसी भी वन्यजीव को नुकसान नहीं पहुंचा है. आग लगने के कारणों का अभी स्पष्ट पता नहीं चल पाया है. रेंजर जनेश्वर चौधरी के मुताबिक आग लगने की सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए आग पर काबू पा लिया गया. आग पहाड़ी पर होने के कारण दमकल मौके पर नहीं पहुंच पाई. इसलिए परंपरागत साधनों से आग पर काबू पाया गया. करीब 4 हेक्टेयर वन क्षेत्र में सूखी घास, जूली फ्लोरा और छोटी झाड़ियों का नुकसान हुआ है.

अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

 

Trending news