सीकर के सरकारी दफ्तर में प्रशासनिक सुधार विभाग ने किया औचक निरीक्षण, फिर...

निरीक्षण के दौरान 19 कार्यालय में कुल 315 कार्मिकों में से 55 कार्मिक अनुपस्थित रहे. अनुपस्थित कार्मिकों के विरुद्ध कार्रवाई करने के लिए विभागों को पत्र लिखा गया और कारण बताओ नोटिस जारी किया गया.

सीकर के सरकारी दफ्तर में प्रशासनिक सुधार विभाग ने किया औचक निरीक्षण, फिर...
कार्यालय अध्यक्ष को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया गया.

सीकर: राजस्थान के जिले के नीमकाथाना में बुद्धवार को प्रशासनिक सुधार विभाग के अधिकारियों ने औचक निरीक्षण किया. यह निरीक्षण जिला कलेक्टर द्वारा गठित दल ने नीमकाथाना ब्लॉक स्तरीय राजकीय कार्यालयों पर किया. निरीक्षण में सहायक निदेशक लोक सेवाएं राकेश कुमार लाटा उपखण्ड अधिकारी साधुराम जाट, तहसीलदार बृजेश अग्रवाल सूचना सहायक राजेश कुमार शर्मा शामिल मौजूद रहे. 

वहीं, निरीक्षण के दौरान 19 कार्यालय में कुल 315 कार्मिकों में से 55 कार्मिक अनुपस्थित रहे. अनुपस्थित लोगों में पंचायत समिति नीमकाथाना के 3 कार्मिक अनुपस्थित, नरेगा पंचायत समिति के 15 में से 10 कार्मिक अनुपस्थित रहे. साथ ही खनिज अभियंता कार्यालय के 14 में से 7 कार्मिक, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के 82 में से 8 कार्मिक अनुपस्थिति पाए गए, अनुपस्थित कार्मिकों के विरुद्ध कार्रवाई करने के लिए विभागों को पत्र लिखा गया और कारण बताओ नोटिस जारी किया गया.

सहायक निदेशक लोक सेवाएं राकेश कुमार लाटा ने बताया कि प्रशासनिक सुधार विभाग जयपुर के निर्देशों की पालना में जिला कलेक्टर द्वारा गठित दल द्वारा नीमकाथाना के 19 कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया गया. जिसमें 55 कार्मिक अनुपस्थित रहे अनुपस्थित कार्मिकों के विरुद्ध प्रशासनिक कार्रवाई करने की के लिए कार्यालय अध्यक्ष व उनके विभागों के कारण बताओ नोटिस जारी किया गया और स्पष्टीकरण मांगा.

तहसीलदार बृजेश अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि आज सरकारी कार्यालयो का निरीक्षण सहायक निदेशक लोक सेवाएं राकेश कुमार लाटा और उपखंड अधिकारी के नेतृत्व में कार्यालय का निरीक्षण  किया गया. जिसमें 55 कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए नोटिस जारी किया गया. साथ ही इनसे स्पष्टीकरण मांगा गया.