अदालत में पेशी के बाद 'जीवाणु' की जमकर हुई पिटाई, वकील नहीं करेंगे मामले की पैरवी

जयपुर में पॉक्सो मामलों की विशेष अदालत में दुष्कर्म के आरोपी सिकंदर उर्फ जीवाणु के साथ वकीलों ने जमकर मारपीट की.

अदालत में पेशी के बाद 'जीवाणु' की जमकर हुई पिटाई, वकील नहीं करेंगे मामले की पैरवी
कोर्ट ने आरोपी को तीन दिन की न्यायिक अभिरक्षा में भेजा. (फाइल फोटो)

जयपुर/महेश पारिक: सिरियल रेपिस्ट सिकंदर उर्फ जीवाणु की गिरफ्तारी के बाद सोमवार को अदालत में पेशी के बाद वकीलों ने आरोपी के साथ जमकर मारपीट की. वकीलों ने आरोपी की पैरवी नहीं करने का निर्णय लिया है. 

आपको बता दें कि जयपुर में पॉक्सो मामलों की विशेष अदालत में शास्त्रीनगर थाना इलाके में बच्चियों के साथ दुष्कर्म करने के आरोपी सिकंदर उर्फ जीवाणु को सोमवार को पेश किया गया. कोर्ट ने आरोपी को तीन दिन की न्यायिक अभिरक्षा में भेजा. हालांकि अदालत ने आरोपी को पुलिस अभिरक्षा में लेने का पुलिस का अधिकार सुरक्षित रखा है.

पेशी के दौरान वकीलों ने अदालत कक्ष और बाद में कोर्ट परिसर में आरोपी के साथ मारपीट की. सोमवार को कड़ी सुरक्षा के बीच आरोपी को बापर्दा अदालत में पेश किया गया. इस दौरान बड़ी संख्या में वकील अदालत कक्ष के बाहर जमा हो गए. 

वहीं, अदालत कक्ष में मौजूद वकीलों ने आरोपी को कुंठित बताया और उसे उन्हें सौंपने की मांग की. अदालत ने जैसे ही आरोपी को जेल भेजने का आदेश दिया, तभी वहां मौजूद वकीलों ने आरोपी के साथ मारपीट शरू कर दी. पुलिस सुरक्षा के बावजूद अदालत परिसर से बाहर निकलने के दौरान जीवाणु पर वकीलों ने लात-घुंसे तक चलाए.