close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: भारत-पाक सीमा पर धमाकों के बाद जांच में जुटी सुरक्षा एजेंसिया

बताया जा रहा है कि देर रात करीब 2 से 3 बजे के बीच ये धमाके सुने गए. 

राजस्थान: भारत-पाक सीमा पर धमाकों के बाद जांच में जुटी सुरक्षा एजेंसिया
इस मामले पर अब तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. (फाइल फोटो)

दीपक अग्रवाल, अनूपगढ़: श्रीगंगानगर के पास भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर शनिवार देर रात सीमा के उस पार से तेज धमाके की आवाज सुनाई दी. जिसके बाद से ही स्थानीय ग्रामीण काफी डरे सहमे हुए है. 

बताया जा रहा है कि देर रात करीब 2 से 3 बजे के बीच ये धमाके सुने गए. जिसकी जानकारी मिलने के बाद अनूपगढ़ DSP सोहनराम ने बॉर्डर क्षेत्र के पास के गांवों का दौरा भी किया. 

सूत्रों के अनुसार, शेरपुरा और चित्रकूट BSF पोस्ट के सामने पाक क्षेत्र की तरफ के जन्नत गुल नामक पोस्ट के आस-पास के इलाके में धमाका होने की बात कही जा रही है. लेकिन इस मामले पर अब तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

घटना के बाद सुरक्षा एजेंसिया जांच में लगी हुई है. लेकिन काफी तेज आवाज वाली बम विस्फोट के कारण स्थानीय लोग डरे और सहमे हुए हैं. जिन्हें BSF के आलाधिकारी लगातार समझाने का प्रयास कर रहे हैं. वैसे कई ग्रामीणों ने मीडिया से बातचीत में कहा है कि वो किसी भी परिस्थिति में गांव खाली नहीं करेंगे. 

आपको बता दें कि, अनुपगढ़ तहसील के 27 ए, 22 पी, 30 एपीडी और 14 के नामक गांव अंतराष्ट्रीय सीमा के पास स्थित है.

किसानों पर पाक रेंजरो ने की थी फायरिंग

राजस्थान के गंगानगर जिले के हिंदुमलकोट बॉर्डर के पास खेत में काम कर रहे किसानों पर शनिवार को पाकिस्तान रेंजरों ने फायरिंग की थी. सीमा के उस पार से हुई फायरिंग के बाद किसानों ने जमीन पर लेटकर अपनी जान बचाई. घटना की जानकारी के बाद स्थानीय पुलिस और BSF अधिकारी मौके पर पहुंचे.

सूत्रों के अनुसार, यह घटना शनिवार सुबह 10:55 की थी. जब अंतराष्ट्रीय बॉर्डर के पास ज़ीरो लाइन में अपने खेत में सिंचाई के लिए पानी लगा रहे किसानों पर अंधाधुंध फायरिंग की गई. फायरिंग के बाद पाकिस्तानी रेंजर वापस चले गए.