एकेएच में MRS की 57वीं बैठक संपन्न, चिकित्सालय विकास और उपकरण खरीद के प्रस्ताव पारित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1083364

एकेएच में MRS की 57वीं बैठक संपन्न, चिकित्सालय विकास और उपकरण खरीद के प्रस्ताव पारित

जिला राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय में एमआरएस की 57वीं बैठक का आयोजन किया गया. 

एमआरएस की 57वीं बैठक.

Beawar: जिला राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय में एमआरएस की 57वीं बैठक का आयोजन किया गया. एकेएच की एमसीएच विंग स्थित सभागार में आयोजित बैठक में संयुक्त निदेशक डॉ. इंद्रजीतसिंह की अध्यक्षता और विधायक शंकरसिंह रावत ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की. बैठक में मेडिकल उपकरणों की खरीद, सुरक्षाकर्मी रखे जाने सहित चिकित्सालय विकास एवं उपकरण खरीद के विभिन्न प्रस्ताव पारित किए गए. 

बैठक के दौरान गत बैठक का अनुमोदन किया गया है. साथ ही वित्तीय वर्ष में किए गए व्यय की कार्योत्तर स्वीकृति ली गई. साथ ही मुख्य रूप से चिकित्सालय में खराब हो रखी सोनोग्राफी मशीन की मरम्मत करने के संबंध में विचार विमर्श किया गया. एमआरएस सचिव और पीएमओ डॉ. एसएस चौहान ने बताया कि वर्तमान में चिकित्सालय में 3 रेडियोलॉजिस्ट है, लेकिन सोनोग्राफी की मशीन एक ही है. ऐसे में एक खराब पड़ी मशीन के लिए संबंधित कंपनी के इंजिनियर द्वारा दुरूस्त करवाया जाकर सुविधाओं को बढ़ाया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें: Ajmer: ख्वाजा साहब की दरगाह में उर्स की होगी शुरुआत, गौरी परिवार करेगा झंडे की रस्म अदा

बैठक में ऑक्सीजन प्लांट की सुरक्षा के लिए 4 सुरक्षाकर्मी लगाए जाने, लैब के लिए सीबीसी मशीन क्रय करने के प्रस्ताव पर चर्चा की गई. इसके अलावा लैब सैम्पल कलेक्शन के स्थान पर मरीजों की सुविधा हेतु टायलेट और बैच निर्माण करवाने, एमसीएच विंग, चिरंजीवी योजना के लिए कम्प्यूटर मय प्रिंटर खरीद करने का प्रस्ताव आवश्यक चर्चा के बाद पारित किए गए. चिकित्सालय की सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने के लिए सीसी टीवी कैमरे लगाने के लिए पूर्व में पारित प्रस्ताव के तहत जारी निविदा को निरस्त करते हुए पुन: 3 लाख की लागत से कैमरे लगाने, पीएम केयर फंड से स्थापित ऑक्सीजन प्लांट के लिए पृथक कनेक्शन लिए जाने, चार सुरक्षाकर्मी सेवाप्रदाता कंपनी के माध्यम से लगाने के प्रस्ताव पर भी विचार-विमर्श किया गया. इसके अलावा चिकित्सालय की सुरक्षा के लिए बाउंड्रीवाल निर्माण करवाने, चिकित्सालय को 300 से 500 बैड क्रमोन्नयन के लिए विभाग एवं सरकार को प्रस्ताव बनाकर भेजे जाने का निर्णय लिया गया.

यह भी पढ़ें: Nasirabad: शराबबंदी की मुहिम, राष्ट्रीय अध्यक्ष पूजा भारती से मांगा सहयोग

साथ नई बिल्डिंग के प्रस्ताव सहित कार्डियोलॉजी एवं न्यूरोलॉजी यूनिट की स्वीकृति के लिए प्रस्ताव बनाकर सरकार एवं विभाग को भेजे जाने का प्रस्ताव भिजवाने को लेकर भी चर्चा की गई. बैठक में डॉ. मुकुल राजवंशी, डॉ. पीपीसिंह तथा एमआरएस सदस्य राजेश शर्मा सहित अन्य उपस्थित थे.

Report: Manveer Singh

Trending news