Beawar: ध्वजारोहण के साथ शुरू होगा अग्रसेन जयंती महोत्सव, होंगे विभिन्न आयोजन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1355965

Beawar: ध्वजारोहण के साथ शुरू होगा अग्रसेन जयंती महोत्सव, होंगे विभिन्न आयोजन

Beawar: श्री अग्रवाल समाज की ओर से श्री अग्रसेन जयंती महोत्सव 2022 हर्षोल्लास और धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है. महोत्सव के तहत 27 सितंबर तक विभिन्न कार्यक्रमों और प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा.

अग्रसेन जयंती महोत्सव

Beawar: श्री अग्रवाल समाज की ओर से श्री अग्रसेन जयंती महोत्सव 2022 हर्षोल्लास और धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है. महोत्सव के तहत 27 सितंबर तक विभिन्न कार्यक्रमों और प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा. महोत्सव आयोजन को लेकर शनिवार को फतेहपुरिया बगीची में एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया. इस मौके पर उपस्थित अग्रवाल समाज के पदाधिकारियों और सदस्यों ने महाराज अग्रेसन के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलित करते हुए माल्यार्पण किया. 

वार्ता के दौरान उपस्थित समाज पदाधिकारियों ने सभी का स्वागत किया. इसके बाद अग्रवाल समाज अध्यक्ष नितेश गोयल ने महोत्सव कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि जयंती कार्यक्रमों का शुभारंभ रविवार को प्रात: सवा आठ बजे से अग्रसेन भवन में श्री अग्रसेनजी महाराज के माल्यार्पण, उद्घाटन और ध्वजारोहण के साथ होगा. इसके पश्चात शिशु प्रदर्शनी, रक्तदान महादान, बालिकाओं के लिए सांस्कृतिक संध्या का अयोजन किया जाएगा. 

इसी कड़ी में 19 सितंबर को बालकों और युवकों के लिए खेलकूद प्रतियोगिता, युवतियों और महिलाओं के लिए सांस्कृतिक संध्या और बालिकाओं और युवतियों के लिए खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है. 20 सितंबर को बालिकाओं और युवतियों के लिए खेलकूद, बोतेल डेकोरेशन, लिफाफा सजाओ, रैंप वॉक, हेयर स्टाइल, नैल आर्ट, मिनी कीचन क्विन, किचन क्विनस सेल्फी वॉल डेकोरेशन शामिल है. रात आठ बजे से अग्रवाल फतेहपुरिया बगीची में एक श्याम श्री श्याम प्यारे के नाम सांवरे की महफिल का आयोजन किया गया है, जिसमें कलकत्ता के विवेक शर्मा और जयपुर के गोपाल सेन एंड पाट्री के कलाकार भजनों की प्रस्तुतियां देंगे. 

इस दौरान श्याम बाबा का आकर्षक दरबार सजाया जाएगा. 21 सितबंर को दोपहर 2 बजे से श्री राणी सती दादी जी के संगीतमय मंगलपाठ का आयोजन होगा, जिसमें श्री श्याम श्यामा वंदना परिवार के भजन गायक गोपाल वर्मा संगीतमय मंगलपाठ की प्रस्तुतियां देंगे. 22 सितबंर को महिलाओं के लिए खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन रखा गया है, जिसमें नारियल डेकोरेशन, सौंदर्य प्रतियोगिता, मटका फौड, अनाज से रंगोली बनाना और मयुजिक्ल चेयर रेस आदि शामिल है. इसी दिन रात को विराट कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया है, जिसमें देश के खयातनाम कवि जानी बैरागी, दिनेश देशी घी, विनित चौहान, मनोज गुर्जर, लोकेश महाकाली और आयुषी राखेचा आदि कविता पाठ करेंगे. 

यह भी पढ़ें - पधारो म्हारे देस : राजस्थान में पर्यटन ऑफ सीजन की पुरानी धारणा बदली, 4 महीनों में नया रिकॉर्ड बना

इसी प्रकार 23 सितबंर को युवतियों और महिलाओं के लिए खेलकूद और बालकों के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम और 24 सितबंर को दोपहर 3 बजे से अग्र फन फेयर का आयोजन किया गया है. 25 सितबंर को अग्रसेन प्रीमियर लीग डे-नाइट क्रिकेट प्रतियोगिता और 26 सितबंर को कलश जूलूस और शोभा यात्रा निकाली जाएगी. शोभा यात्रा पश्चात हवन और शाम साढ़े सात बजे से महिलाओं और बालिकाओं के लिए गरबा डांडिया रास का आयोजन किया गया है. 

27 सितबंर को शाम 7 बजे से महारास का आयोजन किया गया है, जिसमें दिल्ली की मनोद रिया एंड पार्टी के कलाकार महारास की प्रस्तुतियां देंगे. जयंती महोत्सव के दौरान 27 सितबंर को समापन समारोह और पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया जाएगा. समारोह के दौरान समाज के बुजुर्ग पुरूष और महिलाओं का सम्मान किया जाएगा. प्रेस वार्ता के दौरान जयंती संयोजक आलोक गुप्ता, पवन रायपुरिया, सीए रमेश बंसल, सीए आरसी गोयल और अग्रवाल समाज के पदाधिकारी और सदस्यगण आदि उपस्थित थे.

Reporter: Dilip Chouhan

खबरें और भी हैं...

फतेहपुर: फुले ब्रिगेड और सैनी समाज ने उपखंड अधिकारी को सौंपा ज्ञापन, बर्बरता पूर्वक लाठी चार्ज का किया विरोध

NEET PG 2023: नीट पीजी की अधिसूचना जारी, पांच मार्च को होगी परीक्षा, जानिए अपडेट

Narendra Modi Birthday 2022 : पीएम नरेंद्र मोदी को बर्थडे पर देना चाहते हैं बधाई, तो ये स्टेप करें फॉलो

Trending news