ब्यावर: षड्यंत्र से करोडों की बेशकीमती जमीन बेचने के मामले में चौथा आरोपी भी हुआ गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1426762

ब्यावर: षड्यंत्र से करोडों की बेशकीमती जमीन बेचने के मामले में चौथा आरोपी भी हुआ गिरफ्तार

Beawar, Ajmer News: पुलिस ने 2020 में दर्ज आपराधिक षड्यंत्र के मामले में फरार एक आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. मामले में तीन आरोपी पूर्व में ही गिरफ्तार हो चुके है.

ब्यावर: षड्यंत्र से करोडों की बेशकीमती जमीन बेचने के मामले में चौथा आरोपी भी हुआ गिरफ्तार

Beawar, Ajmer News: सदर थाना पुलिस ने 2020 में दर्ज आपराधिक षड्यंत्र के मामले में फरार एक आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. प्रकरण में तीन आरोपी पूर्व में गिरफ्तार हो चुके है. सदर थानाधिकारी चैनाराम बेडा के अनुसार गिरफ्तार आरोपी सरवाड थाना क्षेत्र के गांव चकवी हाल जेलर साहब की गली सिविल लाइन अजमेर निवासी भैरूसिंह उर्फ बन्ना पुत्र सुजानसिंह राजपूत है, जिसे खरवा से गिरफ्तार किया गया है. 

थानाधिकारी बेडा के अनुसार अभियुक्तगणों ने 2022 में आपराधिक षड्यंत्र रचकर मृतक चुन्नीलाल के स्थान पर छदम व्यक्ति को मृतक चुन्नीलाल बनाकर राष्ट्रीय राजमार्ग से सटकर करोड़ो रूपयों की बेशकीमती जमीन को बेचान कर दिया. इस प्रकरण में पूर्व में तीन अभियुक्त गिरफ्तार किए जा चुके है लेकिन अभियुक्त भैरूसिंह उर्फ बन्ना लगातार अपने आपको पुलिस से छिपाता रहा. 

जिला पुलिस कप्तान चूनाराम जाट के निर्देश पर पुलिस टीम ने अभियुक्त भैरूसिंह उर्फ बन्ना की तलाश हेतु सक्रिय रही और उसके संभावित स्थानों पर तलाश की, सीसीटीवी खंगाले, मुखबीर तंत्र को सक्रिय किया और साइबर सैल अजमेर की सहायता ली गई. सभी तथ्यों और जाकारियों के संकलन और अन्वेषण से कुछ स्थानों को चिन्हित किया और आरोपी की तलाश की गई. 

आरोपी अपने आपको छुपाने के लिए लगातार अपनी पहचान, रहने का ठिकाना और मोबाइल नंबर बदलता रहा लेकिन साइबर सेल के कांस्टेबल प्रवीन चौधरी और थाना ब्यावर सदर टीम में दिन-रात अथक प्रयास कर आरोपी को खरवा से धर-दबोचा. आरोपी से पूछताछ पर बताया कि वह किसी भी जगह पर ज्यादा समय नहीं रूकता था और एक स्थान पर बार-बार नहीं जाता था और ना ही किसी पर भरोसा करता था.

यह भी पढ़ें - 50,000 रुपये जमा कराओ तो अभिरक्षा के मामले में मां को देंगे नोटिस: राजस्थान हाईकोर्ट

थानाधिकारी बेडा ने बताया कि आरोपी के विरुद्ध अजमेर जिले के विभिन्न थानों में मारपीट, लूट, चोरी और नकबजनी के कई प्रकरण दर्ज हैं. पुलिस टीम में थानाधिकारी चैनाराम बेडा, हेड कांस्टेबल सुखराम, प्रवीन चौधरी, अजीतसिंह, राजूराम, सुखपाल, हरेन्द्र और सीमा आदि शामिल है.

Reporter: Dilip Chouhan

खबरें और भी हैं...

बस 10 दिन का इंतजार फिर पश्चिमी राजस्थान के किसानों के मोबाइल पर जा आएगी पानी की जानकारी

श्याम बाबा को हैप्पी बर्थडे बोलने पहुंचे लाखों भक्त, 56 भोग और 151 किलो केक का लगा भोग

Chanakya Niti : जिंदगी में स्त्री हो या पुरुष ये गलत काम किया तो बर्बादी निश्चित

Trending news