Ajmer: अवैध रूप से व्यवसायिक निर्माण करने पर नगर निगम ने दिया नोटिस
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1086912

Ajmer: अवैध रूप से व्यवसायिक निर्माण करने पर नगर निगम ने दिया नोटिस

 भवन में अवैध रूप से व्यावसायिक निर्माण कराने के लिए अजमेर नगर निगम (Ajmer Municipal Corporation) की ओर से अभियान चलाकर तीन भवनों को सीज करने की कार्रवाई की गयी. बुधवार की सुबह नगर निगम की टीम किराए पर दरगाह क्षेत्र, कड़क का चौक और सावित्री पहुंची.

अवैध निर्माण करने पर नगर निगम ने दिया नोटिस

Ajmer: भवन में अवैध रूप से व्यावसायिक निर्माण कराने के लिए अजमेर नगर निगम (Ajmer Municipal Corporation) की ओर से अभियान चलाकर तीन भवनों को सीज करने की कार्रवाई की गयी. बुधवार की सुबह नगर निगम की टीम किराए पर दरगाह क्षेत्र, कड़क का चौक और सावित्री पहुंची, जहां भवन को जब्त करने की कार्रवाई की गयी. इस मौके पर अधिकारियों द्वारा भवन पर नोटिस चस्पा किया गया, समय पर जवाब नहीं मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. अजमेर नगर निगम के एक्सईएन नाहर सिंह ने बताया कि क्षेत्र के हिंदू मुस्लिम मोची मोहल्ले में अंधेरा संचालित किया जा रहा है.

अवैध भवन में व्यवसायिक कार्य किया जा रहा था, शिकायत मिलने पर उसे संघर्ष विराम का नोटिस चस्पा किया गया है. इसके साथ ही कडक्का चौक में एक इमारत को जब्त करने का नोटिस भी चस्पा किया गया था. इसके साथ ही सावित्री तिराहे पर स्थित ऑरा होटल और डायग्नोस्टिक सेंटर का निर्माण भी अवैध रूप से किया जा रहा था और उसमें व्यावसायिक गतिविधियां की जा रही थीं.

यह भी पढ़ें- Merta: दो दिन से लापता युवक का खाई में मिला शव, परिजनों को हत्या का शक

उन सभी को पहले नोटिस जारी किया गया, जिनका कोई जवाब नहीं आया, ऐसे में आज सभी भवनों का परीक्षण कर नोटिस चस्पा कर निर्धारित समय पर उनके दस्तावेजों के संबंध में जानकारी मांगी गई है. अगर यह जानकारी नहीं मिलती है तो आने वाले दिनों में आगे की कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि इसी तरह शहर में अवैध रूप से संचालित भवनों और व्यावसायिक कार्यों पर निगम की कार्रवाई जारी रहेगी. जिससे हो रहे अवैध भवन निर्माण गतिविधियों को रोका जा सके.

Reporter- Ashok Bhati 

×
 

 

Trending news