बेरोजगारों के लिए नौकरी का अवसर, यहां संभाग स्तरीय मेगा जॉब फेयर का आयोजन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1652679

बेरोजगारों के लिए नौकरी का अवसर, यहां संभाग स्तरीय मेगा जॉब फेयर का आयोजन

अजमेर न्यूज: बेरोजगारों के लिए नौकरी का अवसर है. अजमेर में संभाग स्तरीय मेगा जॉब फेयर का आयोजन होने जा रहा है. यहां जानिए की कौन सी तारीख को जॉब फेयर का आयोजन होगा.

बेरोजगारों के लिए नौकरी का अवसर, यहां संभाग स्तरीय मेगा जॉब फेयर का आयोजन

Ajmer: राजस्थान में बेरोजगारी के इस दौर में राज्य सरकार की ओर से संभाग स्तर पर मेगा जॉब फेयर का आयोजन किया जा रहा है. जयपुर उदयपुर बीकानेर भरतपुर संभाग के बाद अजमेर में 20 और 21 अप्रैल को चंद्रवरदाई नगर स्टेडियम में पांचवा मेगा जॉब फेयर का आयोजन किया जाना है. इस जॉब फेयर में क्यूआर कोड के जरिए उम्मीदवार अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकेंगे इसे लेकर आज जिला कलेक्टर अंशदीप ने क्यूआर कोड का लोकार्पण किया. उन्होंने बताया कि इस मेगा जॉब फेयर में एंप्लॉय के रूप में 20 से अधिक सेक्टर की 177 कंपनियां रजिस्ट्रेशन करवा चुकी है. इसमें 14500 से ज्यादा वैकेंसी शामिल की गई है.

जिससे कि उन्हें रोजगार दिया जा सके. कलेक्टर अंशदीप ने बताया कि देशभर की अलग-अलग नामचीन कंपनियों की ओर से प्रतिनिधि अजमेर चंद्रवरदाई नगर स्टेडियम पहुंचेंगे. जहां पर उनके अनुसार युवाओं का रोजगार के लिए बायोडाटा के अनुसार चयन किया जाएगा. उन्होंने कहा कि इसके अलावा ऑफलाइन व्यवस्था भी इस दौरान की गई है. इस मेगा जॉब फेयर में अलग-अलग वैकेंसी के लिए 10,000 से लेकर 20 से 22 लाख तक का पैकेज रखा गया है.

अलग-अलग मल्टीनेशनल कंपनियां इसमें अपना अहम योगदान निभा रही हैं. इस आयोजन में प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी आ सकते हैं. ऐसे में रोजगार विभाग की ओर से व्यापक व्यवस्था की जा रही है. जिससे कि यहां आने वाले उम्मीदवारों को किसी तरह की समस्या ना हो और जॉब फेयर में आने वाले सभी युवाओं को तमाम सुविधाएं और जानकारियां मिल सके. इसके रजिस्ट्रेशन के लिए स्कूल कॉलेज आईटीआई ग्रुप्स और अन्य स्थानों पर जागरूकता के उद्देश्य से बैनर पोस्टर के साथ ही अन्य व्यवस्थाएं की जा रही है. वहीं रोजगार कार्यालय में सवा दो लाख युवाओं का रजिस्ट्रेशन है. उन्हें भी इसकी जानकारी दी गई है जिससे कि अधिक से अधिक युवाओं को रोजगार मिल सके.

ये भी पढ़ें-

क्या एक बार फिर होगा सचिन पायलट का शक्ति प्रदर्शन, 17 अप्रैल से इन जिलों का दौरा

IN Video: रणथंभौर में नाइट सफारी कराने का वीडियो वायरल, एक्शन में वन विभाग

 

Trending news