Ajmer News: कोतवाली थाना पुलिस बड़ी कार्रवाई को दिया अंजाम, नकली नोट सप्लाई करने वाले दो आरोपियों को किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2281147

Ajmer News: कोतवाली थाना पुलिस बड़ी कार्रवाई को दिया अंजाम, नकली नोट सप्लाई करने वाले दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

Ajmer latest News: अजमेर जिले की कोतवाली थाना पुलिस ने नकली नोट सप्लाई करने वाले मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया. पुलिस ने कर्नाटक और तमिलनाडु में 6 दिन तक कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया. तमिलनाडु निवासी आरोपी अबीन और कर्नाटक निवासी आरोपी अशरफ पश्चिम बंगाल से नकली मुद्रा लाकर अलग-अलग राज्यों में नोटों की सप्लाई करते थे. 

 

Ajmer news

Ajmer latest News: राजस्थान के अजमेर जिले की कोतवाली थाना पुलिस ने नकली नोट सप्लाई करने वाले मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया. पुलिस ने कर्नाटक और तमिलनाडु में 6 दिन तक कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया. तमिलनाडु निवासी आरोपी अबीन और कर्नाटक निवासी आरोपी अशरफ पश्चिम बंगाल से नकली मुद्रा लाकर अलग-अलग राज्यों में नोटों की सप्लाई करते थे. 

आरोपी भीड़ भाड़ वाले इलाकों में नोटों से सामान की खरीदारी किया करते थे. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से एक दिल्ली नंबर की कार भी जप्त की है. आरोपियों ने यह गाड़ी भी नकली नोटों से खरीदी थी. कोतवाली थाना पुलिस ने नकली नोट सप्लाई करने वाले मामले में पूर्व में भी तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया था. आरोपियों के कब्जे से पैन 500 के 45 नोट भी बरामद किए थे. आरोपी दरगाह बाजार में भीड़ वाली दुकानों पर नकली नोटों से सामान खरीदा करते थे.

यह भी पढ़ें- नवविवाहिता को जहर देकर हत्या करने का आरोप, पीहर पक्ष ने शव को सड़क पर रखकर लगाया जाम

 शातिर आरोपी 500 का नोट देकर सौ रुपए का सामान खरीद करते थे और 400 रुपए वापस लिया करते थे. इस प्रकार से यह नकली नोट को बाजार में चलाया करते थे. दरगाह थाना क्षेत्र में दुकानदार को नकली नोट देने के बाद यह मामला सामने आया और फिर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया. तीनों आरोपियों से मामले में पूछताछ के बाद पुलिस मुख्य आरोपी अशरफ को पकड़ने के लिए टीम का गठन किया और टीम को कर्नाटक भेजा गया. 

यह भी पढ़ें- Jaipur News: अब वायु प्रदूषण की भी मौसम की तरह जारी होगी भविष्यवाणी

पुलिस ने तकनीकी सहायता का उपयोग करते हुए कर्नाटक और तमिलनाडु में कई जगहों पर तलाश करने के बाद कर्नाटक और तमिलनाडु से मास्टरमाइंड अशरफ और अबीन को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस मामले में आरोपी से पूछ रही है कि यह पैसा कहां से लाया करते थे और कहां पर सप्लाई किया करते थे. पुलिस इस पूरे मामले को लेकर आरोपियों से गहनता से पूछताछ कर रही है. मामले में अन्य लोग भी शामिल हो सकते हैं. फिलहाल पुलिस मामले में अनुसंधान कर रही है.

Trending news