ब्यावर पहुंची सांसद दीया कुमारी, कहा- पीएम नरेंद्र मोदी का कोई ऑप्शन नहीं है
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1648307

ब्यावर पहुंची सांसद दीया कुमारी, कहा- पीएम नरेंद्र मोदी का कोई ऑप्शन नहीं है

अजमेर न्यूज: ब्यावर में दिव्यांग निशुल्क ईवी ट्राई साइकिल पात्रता जांच शिविर का आयोजन हुआ. शिविर में राजसमंद सांसद दीया कुमारी ने मुख्य अतिथि के रूप में शिकरत की. 

 

ब्यावर पहुंची सांसद दीया कुमारी, कहा- पीएम नरेंद्र मोदी का कोई ऑप्शन नहीं है

Beawar, Ajmer: राजसमंद सांसद दीया कुमारी मंगलवार को ब्यावर के दौरे पर रही. इस दौरान सांसद दीया कुमारी ने एलिमकों की ओर से राजसमंद लोकसभा क्षेत्र की 4 विधानसभाओं के दिव्यांगजनों को निशुल्क ईवी ट्राई साइकिल देने हेतु दिव्यांग पात्रता शिविर में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शिकरत की. 

सांसद दीया कुमार के कार्यक्रम स्थल पर पहुंचते ही विधायक शंकर सिंह रावत, देहात जिला अध्यक्ष देवीशंकर भूतड़ा के नेतृत्व में उनका कार्यकर्तााओं ने भव्य स्वागत किया. इस मौके पर शहर के सेंदडा रोड स्थित अशोक पैलेस में आयोजित शिविर में बड़ी संख्या में 4 विधानसभा क्षेत्र के दिव्यांगजन पहुंचे तथा निशुल्क ट्राई साइकिल के लिए आवेदन किया. शिविर के दौरान उपस्थित कार्यकर्ताओं ने दिव्यांगजनों के आवेदन पत्र विभिन्न दस्तावेंजों के साथ जमा किए. 

साथ ही जिन लोगों के आवेदन पत्रों में जिन दस्तावेजों की कमी पाई गई उन कमियों के बारे में भी संबंधित दिव्यागजनों को जानकारी दी गई तथा आवेदन पूर्ण करने के बाद जमा करवाने की समझाइश की. शिविर के दौरान दिव्यांगजनों के लिए पानी की व्यवस्था की गई. इस दौरान कई लोगों ने दिव्यांगजनों को डेस्क तक पहुंचाने तथा उनके दस्तावेजों की जांच करने में सहयोग किया. 

भाजपा देहात जिलाध्यक्ष देवीशंकर भूतड़ा ने बताया कि देश के पीएम नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में दिव्यांगजनों के लिए विभिन्न प्रकार की योजनाएं संचालित की जा रही है. ट्राई साइकिल हेतु पात्र लोगों के चयन के लिए उक्त शिविर का आयोजन किया गया है. जिसमें आवेदन लिए जा रहे है. आवेदनों की जांच के बाद पात्र गए लोगों को शीघ्र ही ईवी ट्राई साइकिले वितरित की जाएगी. इस दौरान सांसद दीया कुमारी ने शिविर में दिव्यांगजनों से रूबरू होते हुए शिविर के बारे में जानकारी ली.

इस दौरान उन्होंने दिव्यांगजनों से संबोधित करते हुए कहा कि उनकी आवश्यकता तथा पात्रता के आधार पर उन्हें निशुल्क ईवी ट्राई साइकिलें दी जाएगी. अभी शिविर में पंजीयन किया जा रहा है. पात्र लोगों का चयन किया जाएगा और उसके बाद मई और जून के महीने में उन्हें साइकिलें दी जाएगी. इस योजना को लेकर दीया कुमारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया.

इस दौरान दीया कुमारी ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि यह वर्ष चुनावी वर्ष है. उन्होंने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने हर समय में लोगों बीच जाकर उनकी सेवा की. उन्होंने कहा कि आगामी समय में भी भाजपा के कार्यकर्ता जनता के बीच जाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनकल्याणकारी योजनओं का लाभ आजमन तक पहुंचाएंगे. उन्होंने कहा कि आगामी चुनावों में भी नरेंद्र मोदी की जीत होगी. 

उन्होंने कहा की पीएम मोदी का कोई ऑप्शन नहीं है. उन्होंने विश्वास के साथ कहा कि आगामी चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की जीत सुनिश्चित है. इस मौके पर सांसद के साथ विधायक शंकर सिंह रावत, जिला देहात अध्यक्ष देवीशंकर भूतड़ा तथा नगर परिषद सभापति नरेश कनोजिया भी उपस्थित थे.

Reporter- Dilip Chauhan

यह भी पढ़ेंः Rajasthan में 68 लाख पेंशनधारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, हर महीने मिलेगी न्यूनतम पेंशन

यह भी पढ़ेंः राजस्थान सरकार को इस साल हुई रिकॉर्ड तोड़ कमाई

यह भी पढ़ेंः अगर करते हैं किसी से प्यार, तो जरूर जान लें जया किशोरी के ये बातें

Trending news