Ajmer News: SOG दो पूर्व सदस्यों को लेकर पहुंची RPSC, हुए कई बड़े खुलासे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2422493

Ajmer News: SOG दो पूर्व सदस्यों को लेकर पहुंची RPSC, हुए कई बड़े खुलासे

Ajmer News: राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित एसआई भर्ती परीक्षा 2021 में हुई धांधली के बाद गिरफ्तार हुए आरपीएससी के पूर्व सदस्यों को आज एसओजी की टीम पहले आरपीएससी के सदस्य बाबूलाल कटारा को लेकर आयोग पहुंची. 

Ajmer News

Ajmer News: राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित एसआई भर्ती परीक्षा 2021 में हुई धांधली के बाद गिरफ्तार हुए आरपीएससी के पूर्व सदस्य रामुराम राइका से एसओजी की पूछताछ कई बड़े खुलासे हुए है. 

आज एसओजी की टीम पहले आरपीएससी के सदस्य बाबूलाल कटारा को लेकर आयोग पहुंची, जहां उन्होंने कटारा के पूर्व में सीज किए गए ऑफिस को एसडीएम की मौजूदगी में खुलवाया और कई घंटो तक कटारा के ऑफिस की गहन तलाशी ली. 

यह भी पढ़ेंः रणथंभौर में बढ़ा बाघों का कुनबा, 'सिद्धि' ने दिया 3 शावकों को जन्म

बताया जा रहा है कि एसओजी को कटारा के ऑफिस से कई महत्वपूर्ण सबूत हाथ लगे हैं, जिसके बाद एसओजी ने आयोग के पूर्व सदस्य रामुराम राइका और परीक्षा में पास होने वाली राइका की बेटी शोभा राइका और बेटे देवेश राइका को लेकर आयोग पहुंची, जहां अभी सभी आरोपियों से पूछताछ की जा रही. 

एसओजी के आयोग पहुचने से आयोग में हडकम्प मच गया. आयोग का मुख्यद्वार बंद कर दिया गया है, जिससे आयोग में आने जाने वाले अभ्यर्थियों और अन्य लोगों को परेशानी का सामना करना पढ़ रहा है. 

गौरतलब है की एसओजी ने पिछले दिनों आयोग के पूर्व सदस्य रामूराम राइका के बेटे देवेश और बेटी शोभा को गिरफ्तार किया था, जिसके बाद उनसे कड़ी पूछताछ में खुलासा हुआ था कि परीक्षा का पेपर उनके पिता ने ही उन्हें दिया था.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान के लिए 70 हजार करोड़ प्लान तैयार, इन 21 जिलों को मिलेगा पानी

इसके बाद एसओजी ने रामुराम राइका को नागौर से गिरफ्तार किया और पूछताछ की. पूछताछ में रामुराम ने कई महत्वपूर्ण खुलासे किए, जिसमे सबसे चोकाने वाला नाम था था प्राध्यापक भर्ती परीक्षा में पेपर लीक करने वाले आयोग के सदस्य बाबूलाल कटारा का. जानकारी के अनुसार, रामुराम राइका ने एसओजी को बताया कि एसआई भर्ती का पेपर उन्होंने और किसी ने नहीं बाबूलाल कटारा ने ही उपलब्ध करवाया था. 

इसके बाद अब एसओजी की टीम आयोग पहुंची है और बाबूलाल कटारा और रामुराम राइका से पूछताछ करने के साथ ही कई एहम दस्तावेज भी लिए हैं. माना जा रहा है की एसओजी की इस पूछताछ में आयोग के कुछ और लोगों के नाम सामने आ सकते हैं. एसओजी की टीम के आयोग पहुंचने पर आयोग के बाहर भी पुलिस जाब्ता तैनात कर दिया गया है. 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news