Ajmer: खेलकूद प्रतियोगिताओं का हुआ शुभारंभ, खेलों को मिला बढ़ावा
Advertisement

Ajmer: खेलकूद प्रतियोगिताओं का हुआ शुभारंभ, खेलों को मिला बढ़ावा

विभिन्न खेलकूद प्रतियोगिताओं का आगाज करते हुए संभाग के सभी स्कूलों में अलग-अलग खेलकूद प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएगी.

Ajmer: खेलकूद प्रतियोगिताओं का हुआ शुभारंभ, खेलों को मिला बढ़ावा

Ajmer: जिले की 324 ग्राम पंचायतों पर राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलकूद प्रतियोगिताओं का शुभारंभ किया जा रहा है. अजमेर के प्रभारी मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीय और आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र सिंह राठौड़ के जरिए ओलंपिक खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया.

कलेक्टर, एसपी के साथ अन्य मौजूद  
इस दौरान विधायक राकेश पारीक और संभागीय आयुक्त के साथ ही कलेक्टर, एसपी और अन्य अधिकारी मौजूद रहें. अजमेर के माकड़वाली रोड स्थित स्वामी विवेकानंद मॉडल स्कूल में संभाग स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया गया. जहां पर विभिन्न खेलकूद प्रतियोगिताओं का आगाज करते हुए संभाग के सभी स्कूलों में अलग-अलग खेलकूद प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएगी.

यह भी पढ़ें: अजमेर में मुख्यमंत्री की वीडियो कॉन्फ्रेंस में अधिकारियों ने दिया लंपी का फीडबैक

खेलों को मिलेगा बढ़ावा 
बता दें कि खेलों को बढ़ावा देने के साथ ही बच्चों को स्वस्थ रखने के उद्देश्य से यह प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही है. यह सभी प्रतियोगिताएं 1 सितंबर तक आयोजित रहेगी. इस दौरान जिले के करीब सात हजार से ज्यादा व्यक्तियों ने इस प्रतियोगिता के लिए पंजीयन कराया हैं. सरकार ने कबड्डी, शूटिंग, वॉलीबॉल, टेनिस, क्रिकेट, हॉकी, खो-खो को ओलंपिक खेल कूद में शामिल किया है .

इस मौके पर पहुंची प्रभारी मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीय ने कहा कि इस तरह का आयोजन पूरे देश में केवल राजस्थान में ही किया जा सकता है. जहां पर प्रदेश की 11000 पंचायतों में एक साथ खेलकूद कार्यक्रम शुरू किए गए हैं न सिर्फ से बच्चे स्वस्थ होंगे बल्कि उन्हें कई चीजों में फायदा मिलेगा.  

साथ ही यह प्रतियोगिता ग्राम पंचायत से शुरू होकर यह प्रदेश स्तर तक आयोजित होगी.  इस दौरान प्रदेश सरकार की ओर से पारंपरिक खेलों को भी बढ़ावा दिया जा रहा है. जिससे कि खेलों से जुड़कर सभी व्यक्ति को जीवित रखा जा सकें. इस मौके पर अजमेर की अलग-अलग स्कूलों के बच्चों ने अपनी भागीदारी निभाई और खेलकूद प्रतियोगिताओं में शामिल होकर अपना उत्साह वर्धन किया गया.

वहीं राजस्थान पर्यटन बोर्ड के अध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह राठौड़ ने कहा कि इन खेलकूद प्रतियोगिताओं को लेकर प्रदेश भर में उत्साह है और इनमें विजेता प्रतिभागियों को पुरुस्कार मिलने के साथ ही आगामी नौकरियों और विभिन्न प्रतियोगिताओं में फायदा भी होगा.  प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सोच के चलते इस तरह का आयोजन प्रदेश भर में आयोजित किया जा रहा है. जिसके चलते विद्यार्थियों और अभिभावकों में उत्साह है. 

Reporter: Ashok Bhati

अन्य खबरें : ग्रामीण खेलों के महाकुंभ का आगाज आज, मुख्यमंत्री गहलोत करेंगे लूणी में शुभारंभ

Baran : ट्रक ने बुजुर्ग महिला को कुचला, जेसीबी से ट्रक को उठाकर निकाला गया शव

 

Trending news