अजमेर: बारिश से बदहाल सड़कें बनी मुसीबत का सबब
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1289372

अजमेर: बारिश से बदहाल सड़कें बनी मुसीबत का सबब

अजमेर की स्टेशन रोड़ हो या फिर कचहरी रोड़ साथ ही पिछले कुछ दिनों पहले ही बनाई गई सड़कें उखड़ चुकी हैं तो, वहीं फाई सागर रोड़ की हालत तो चलने लायक भी नहीं है. फायसागर रोड़ दर्जनों कॉलोनियों और गांवों को जोड़ती है लेकिन इस सड़क पर गाड़ी चलना तो मुश्किल लोग पैदल भी नहीं चल पा रहें हैं.

बारिश से बिगड़े हालात

Ajmer: जिले में लगातार हो रही बारिश के चलते जिला प्रशासन की पोल अब खुलती नजर आ रही है. लंबे समय से खराब बड़ी सड़कें अब लोगों के लिए मुसीबत का सबब बन रही हैं. अजमेर की स्टेशन रोड़ हो या फिर कचहरी रोड़ साथ ही पिछले कुछ दिनों पहले ही बनाई गई सड़कें उखड़ चुकी हैं तो, वहीं फाई सागर रोड़ की हालत तो चलने लायक भी नहीं है. फायसागर रोड़ दर्जनों कॉलोनियों और गांवों को जोड़ती है लेकिन इस सड़क पर गाड़ी चलना तो मुश्किल लोग पैदल भी नहीं चल पा रहें हैं.

ऐसी ही हालत अजमेर के ग्रामीण क्षेत्रों में भी नजर आ रही है. अजमेर से मंलियावास, भांवता और बुधवाड़ा की ओर जाने वाली सड़क लंबे समय से खराब पड़ी है और अब इस सड़क पर बारिश के समय नदियां चलती नजर आती है, और इतने बड़े गड्ढे हैं कि किसी का भी चलना दूभर है. इस सड़क को लेकर कई बार स्थानीय लोगों ने सरकार और प्रशासन को सूचना दी, लेकिन कोई भी राहत नहीं मिली. इस कारण से दुर्घटना के दौरान हो या फिर गर्भवती महिलाओं को अस्पताल ले जाने के दौरान मरीजों को काफी नुकसान उठाना पड़ता है.

कुछ ऐसे ही हालत आम का तालाब, तोपदड़ा और शहर के निचले इलाकों का है, जहां पर जलभराव एक बड़ी समस्या बना हुआ है. वहीं खराब सड़कों के कारण शहर का यातायात भी प्रभावित हो रहा है. अलग-अलग स्थानों पर हो रहें जलभराव के चलते बच्चों को स्कूल जाने में भी समस्या का सामना करना पड़ रहा है. कहने को तो अजमेर स्मार्ट सिटी है लेकिन शहर में ड्रेनेज सिस्टम खराब होने के कारण हालात बेहद खस्ताहाल बने हुए हैं.

Reporter - Ashok Bhati

अजमेर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें 

क्यों IAS टीना डाबी इंस्टा पर कह रही 'मारे हिवड़ा में नाचे मोर'? वायरल हुई कुछ खास फोटोज

जैसलमेर की कलेक्टर टीना डाबी ने शेयर की ऐसी तस्वीरें, लोगों ने की 'दिलों' की बौछार

Trending news