Beawar: डोडा तस्करी के आरोपियों को किया गया न्यायालय में पेश, जानिए पूरा मामला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1350797

Beawar: डोडा तस्करी के आरोपियों को किया गया न्यायालय में पेश, जानिए पूरा मामला

पुलिस द्वारा आरोपीगण द्वारा डोडा पोस्त खरीदने एवं बेचने वालों के संबंध में पूछताछ की जाकर गहनता से तफतीश की जा रही है. पुलिस कार्रवाई में उपनिरीक्षक गिरधारीसिंह, हेड कॉन्स्टेबल रामाकिशन, बीरबल, मोहनलाल, कानि राजूराम, मनोहर, बहादूर, सुखपाल तथा सुनिल का सहयोग रहा. 

Beawar: डोडा तस्करी के आरोपियों को किया गया न्यायालय में पेश, जानिए पूरा मामला

Beawar: सदर थाना पुलिस ने डोडा पोस्त तस्करी के खिलाफ कार्रवाई करते गश्त के दौरान एक वाहन का पीछा कर उससे बड़ी मात्रा में डोडा पोस्त का चूरा जब्त किया गया है. बताया जा रहा है कि इस दौरान आरोपियों ने पुलिस वाहन को टक्कर मारने का भी प्रयास किया. पुलिस को एक राउंड फायर भी करना पड़ा. पुलिस ने कार को जब्त कर लिया है. सदर थानाधिकारी चैनाराम बेड़ा के अनुसार सोमवार देर शाम को इलाका गश्त के दौरान उदयपुर रोड राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित जीरो पुलिया के पास एक कार द्वारा पुलिस जाब्ते को देखकर वाहन से पुलिस को टक्कर मारने का प्रयास किया. 

जिस पर पुलिस द्वारा अपने बचाव के लिए कार के टायर पर फायर किया गया. संदिग्ध वाहन का पीछा करते हुए नाकाबंदी कर उदयपुर रोड बाईपास ब्यावर पर कार को रोका गया तथा तलाशी ली गई. इस दौरान कार में रखे 10 प्लास्टिक कट्टों से कुल 185 किलो 600 ग्राम अवैध डोडा पोस्त चूरा जब्त किया गया है. पुलिस द्वारा अवैध डोडा पोस्त व तस्करी में प्रयुक्त कार को जब्त किया गया है. 

जब्त किये गये अवैध डोडा पोस्त की अनुमानित कीमत लगभग 6 लाख रुपए है. पुलिस ने डोडा पोस्त तस्करी के अभियुक्त सुनील विश्नोई पुत्र ढालाराम विश्नोई निवासी विश्नोईयों का बास धवा थाना झंवर तहसील लूणी जिला जोधपुर तथा शेखर विश्नोई पुत्र मानाराम विश्नोई निवासी चाहरो की ढाणी गोदावास थाना कल्याणपुर जिला बाड़मेर को गिरफ्तार किया. पुलिस की प्राथमिक पूछताछ में बताया है कि दोनों अभियुक्त स्वयं डोडा पोस्त का सेवन करने के आदि हैं तथा अपने स्वयं के पीने व बेचने के लिए डोडा पोस्त की तस्करी करते हैं.

पुलिस द्वारा आरोपीगण द्वारा डोडा पोस्त खरीदने एवं बेचने वालों के संबंध में पूछताछ की जाकर गहनता से तफतीश की जा रही है. पुलिस कार्रवाई में उपनिरीक्षक गिरधारीसिंह, हेड कॉन्स्टेबल रामाकिशन, बीरबल, मोहनलाल, कानि राजूराम, मनोहर, बहादूर, सुखपाल तथा सुनिल का सहयोग रहा. सदर थाना पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों को न्यायालय में पेश किया.

ये भी पढ़ें- सीएम गहलोत पहुंचे दूदू, निशाना साध केंद्र सरकार से ERCP की कर रहे मांग

अजमेर जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

न्यायालय में पेशी के दौरान पुलिस ने प्रकरण में और पूछताछ के लिए रिमांड की मांग की. जिस पर न्यायाधीश ने दोनों आरोपियों को तीन दिन के पीसी रिमांड पर सौंपा. रिमांड अवधि के दौरान पुलिस आरोपियों से गहनता से पूछताछ करेगी.

Reporter-Dilip Chouhan

Trending news