Beawar: पूर्व सैनिक कल्याण बोर्ड ने मनाया कारगिल दिवस, शहीदों को अर्पित की श्रद्धाजंलि
Advertisement

Beawar: पूर्व सैनिक कल्याण बोर्ड ने मनाया कारगिल दिवस, शहीदों को अर्पित की श्रद्धाजंलि

पूर्व सैनिक कल्याण बोर्ड की ओर से मंगलवार को कारगिल शहीदी दिवस मनाया गया. इस मौके पर शहर के छावनी बालिका स्कूल मार्ग स्थित सैनिक विश्राम गृह में आयोजित एक कार्यक्रम में पूर्व सैनिकों ने शिरकत की. 

 

Beawar: पूर्व सैनिक कल्याण बोर्ड ने मनाया कारगिल दिवस, शहीदों को अर्पित की श्रद्धाजंलि

Beawar: पूर्व सैनिक कल्याण बोर्ड की ओर से मंगलवार को कारगिल शहीदी दिवस मनाया गया. इस मौके पर शहर के छावनी बालिका स्कूल मार्ग स्थित सैनिक विश्राम गृह में आयोजित एक कार्यक्रम में पूर्व सैनिकों ने शिरकत की. इस दौरान उपस्थित सभी पूर्व सैनिकों ने 1991 में लड़ी गई कारगिल की लड़ाई में देश की सुरक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुतियों देने वाले करीब 6 सौ से अधिक सैनिकों का पुण्य स्मरण करते हुए उन्हें श्रद्धाजंलि अर्पित की.

 इस दौरान वक्ताओं ने कारगिल युद्ध के समय की परिस्थितियों का भी जिक्र किया. इस दौरान पूर्व सैनिकों ने अपनी विभिन्न समस्याओं को लेकर भी एक बैठक की. बैठक में पूर्व सैनिकों की विभिन्न समस्याओं पर विचार-विमर्श करते हुए उन्हें सैनिक कल्याण बोर्ड के अधिकारियों तक भिजवाने का निर्णय लिया गया.

 पूर्व सैनिक राधावल्लभ माहेश्वरी ने बताया कि पूर्व की बैठकों में ईसीएच और ब्यावर में कैंटिन शुरू करने संबंधी व्यवस्थाओं पर चर्चा की गई थी. उन्होंने बताया कि इस हेतु सैनिक बोर्ड अधिकारियों की और से कैंटिन के लिए स्वीकृति प्रदान कर दी है. संभवतया दीपावली से पूर्व ब्यावर में कैंटिन की सुविधा मिलना शुरू हो जाएगा. ईसीएच संबंधी कार्रवाई भी जारी है.

शहीद दिवस कार्यक्रम के दौरान पूर्व सैनिक राधावल्लभ माहेश्वरी, ललित कुमार काठात, पंचमसिंह, अमरसिंह, जवानसिंह, चिममनसिंह, उममेदसिंह, श्रवणसिंह, विजयसिंह तथा किशोरसिंह आदि उपस्थित थे.

Reporter- Dilip Chouhan

ये भी पढ़ें- Weather Update: राजस्थान में झमाझम बारिश से नहीं राहत, आज इन जिलों में बन सकते हैं बाढ़ के हालात

 अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news