Beawar News: सार्वजनिक खान में किए गए अतिक्रमण को हटवाने की मांग, नगर परिषद प्रशासन को सौंपा ज्ञापन
Advertisement

Beawar News: सार्वजनिक खान में किए गए अतिक्रमण को हटवाने की मांग, नगर परिषद प्रशासन को सौंपा ज्ञापन

Beawar, Ajmer News:  ब्यावर शहर में लोगों ने सार्वजनिक खान पर अतिक्रमण की शिकायत की है. साथ ही शुक्रवार को नगर परिषद में सहायक प्रशासनिक अधिकारी दमयंती जयपाल को एक ज्ञापन सौंपा.

Beawar News

Beawar, Ajmer News: अजमेर के ब्यावर शहर के सेंदडा रोड विकास नगर के वाशिंदों ने शहर के वार्ड संख्या 36 व 37 में स्थित सार्वजनिक खान पर अतिक्रमण की शिकायत की है. 

क्षेत्रवासियों ने खान को अतिक्रमणमुक्त करवाने की मांग को लेकर विकास नगर के वाशिंदों ने शुक्रवार को नगर परिषद में सहायक प्रशासनिक अधिकारी दमयंती जयपाल को एक ज्ञापन सौंपा.

सहायक प्रशासनिक अधिकारी को दिए गए ज्ञापन में बताया गया कि विकास नगर में गंगा बाई कमालिया के मकान के सामने एक सार्वजनिक खान हैं, जिसमें अधिकांश जगह पर पड़ोसियों द्वारा अतिक्रमण किया जा रहा हैं, जिसमें माणक चन्द द्वारा खान में अतिक्रमण कर वहां पर अपने पालतू जानवर बांधना शुरू कर दिया है. 

पड़ोसियों एवं क्षेत्रवासियों द्वारा रोका गया तो माणक चंद क्षेत्रवासियों से गाली गलौच पर उतारू हो गया और उसके द्वारा बताया गया कि उक्त सिवाचक खान को उसके द्वारा खरीदी गई और इसका मैने नगर परिषद ब्यावर से पट्टा भी बनावा लिया है.

क्षेत्रवासियों ने बताया कि अधिकांश जगह पर गंदगी के ढेर लग रहे हैं और नाली का गंदा पानी एकत्र हो रहा है, जिससे क्षेत्र में बहुत दुर्गध हो रही है. इससे यहां बैठना भी मुश्किल हो रहा है, जिससे मौसमी बीमारियों का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. 
क्षेत्रवासियों ने खान को अतिक्रमण मुक्त करवाने और उस स्थान पर सार्वजनिक उपयोग हेतु सामुदायिक भवन का निर्माण करवाने की मांग की है. साथ ही, उक्त जमीन पर रामदेव मंदिर निर्माण की स्वीकृत देने की भी मांग की है.

ज्ञापन देने वालों में जसवंत कमालिया, राहुल, विक्रमसिंह, ओमाशंकर, ओमप्रकाश, गीता देवी, कंकूदेवी, शीला देवी, तिलोक नाथ, घनश्याम, प्रेमदेवी, शंकरसिंह, भंवरी देवी, अनिल कुमार, पुष्पा देवी, कमला देवी, राजूसिंह, भगवानलाल तथा शिवलाल आदि शामिल रहे. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan News: फिटनेस केन्द्र संचालक कर रहे जादू, वाहन गायब, प्रमाण पत्र जारी!

यह भी पढ़ेंः Rajasthan News: चैत्र नवरात्रि का चौथा दिन, मां कुष्मांडा का विशेष श्रृंगार कर की गई पूजा

Trending news