ब्यावर में इंडियन मेडिकल एसोशियसन और डॉक्टरों ने राईट टू हेल्थ बिल का किया विरोध
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1617625

ब्यावर में इंडियन मेडिकल एसोशियसन और डॉक्टरों ने राईट टू हेल्थ बिल का किया विरोध

Beawar News: राज्य सरकार की और से पेश किए गए राईट टू हेल्थ बिल का प्रदेशभर में विरोध किया जा रहा है. इण्डियन मेडिकल एसोशियसन शाखा ब्यावर और ब्यावर के सभी डॉक्टरों ने भी सरकार के राईट टू हेल्थ बिल का विरोध किया है.

 

ब्यावर में इंडियन मेडिकल एसोशियसन और डॉक्टरों ने राईट टू हेल्थ बिल का किया विरोध

Beawar: राज्य सरकार की और से पेश किए गए राईट टू हेल्थ बिल का प्रदेशभर में विरोध किया जा रहा है. इण्डियन मेडिकल एसोशियसन शाखा ब्यावर और ब्यावर के सभी डॉक्टरों ने भी सरकार के राईट टू हेल्थ बिल का विरोध किया है.

इस हेतु पूर्व में किए गए विरोध तथा दिए गए ज्ञापनों पर कोई कार्यवाहीं नहीं किए जाने पर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन शाखा ब्यावर की और से विरोधस्वरूप शहर के सभी नीजी चिकित्सालय बंद कर दिए गए है. इस दौरान नीजी अस्पतालों में स्वास्थ्य संबंधी सेवाएं बाधित रहेगी. एसोसिएशन के आव्हान पर रविवार को नीजी चिकित्सालय बंद रहे. इस दौरान रोगियों को किसी प्रकार की स्वास्थ्य संबंधी सेवाएं नहीं मिल पाई. 

मालूम हो कि राज्य सरकार की और से पेश किए गए राईट टू हेल्थ बिल का नीजी चिकित्सालयों तथा चिकित्सकों की और से विरोध किया जा रहा है. नीजी चिकित्सकों का आरोप है कि राज्य सरकार हठधर्मिता करते हुए उक्त बिल को चिकित्सकों की बिना राय के उन पर थौपना चाहती है. नीजी चिकित्सकों के अनुसार उक्त बिल की विसंगतियों एवं सरकार के अडियल रूख के कारण सम्पूर्ण चिकित्सा व्यवस्था संकट में है. इससे आमजन को स्वास्थ्य लाभ के बजाए स्वास्थ्य हानि का अधिक सामना करना पड़ेगा.

जिससे डॉक्टर प्रोफेशन तो परेशान होगा ही होगा साथ ही साथ आम जनता को भी इसका खामियाजा भुगताना पड़ेगा और यदि यह बिल पास होता है तो पब्लिक व समाज मे फालतु की राजनीती करने वाले लोग ज्यादा पैदा होंगे व उसका खामियाजा स्वास्थ्य रूप से परेशान आम आदमी को भुगतना पडेगा.
Reporter- Dilip Chouhan

यह भी पढ़ें...

समर्थन मूल्य पर सरसों और चने की खरीद के लिए पंजीयन कल से शुरू, यहां कराएं रजिस्ट्रेशन

इलाज के लिए अस्पताल के गेट पर 2 घंटे तक तड़पता रहा मरीज, जोधपुर किया रेफर, मौत

Trending news