Beawar News: राष्ट्रीय लोक अदालत में राजस्व प्रकरणों के निस्तारण हेतु बैठक संपन्न, निस्तारण के दिए निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2282075

Beawar News: राष्ट्रीय लोक अदालत में राजस्व प्रकरणों के निस्तारण हेतु बैठक संपन्न, निस्तारण के दिए निर्देश

Beawar News: ब्यावर जिले में आगामी 13 जुलाई 2024 को आयोजित होने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत के सफल आयोजन के संबंध में तालुका अध्यक्ष व अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश संख्या 3 ब्यावर विजयप्रकाश सोनी द्वारा नोडल अधिकारी, अतिरिक्त जिला कलेक्टर एल के बालोत व तहसीलदार लालराम यादव के साथ बैठक आयोजित की गई. 

Beawar News

Beawar News: राजस्थान के ब्यावर जिले में आगामी 13 जुलाई 2024 को आयोजित होने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत के सफल आयोजन के संबंध में तालुका अध्यक्ष व अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश संख्या 3 ब्यावर विजयप्रकाश सोनी द्वारा नोडल अधिकारी, अतिरिक्त जिला कलेक्टर एल के बालोत व तहसीलदार लालराम यादव के साथ बैठक आयोजित की गई. 

 

बैठक में रेवेन्यू न्यायालय में लंबित राजीनामा योग्य सीमाज्ञान, पैमाइश, पत्थरगड्डी, नामांतरण, राजस्व अभिलेख सुधार, डिवीजन ऑफ होल्डिंग, निषेधाज्ञा व प्री लिटिगेशन स्तर के प्रकरणों को चिन्हित कर उन्हें लोक अदालत पूर्व प्रतिदिन पक्षकारान के मध्य प्री काउंसलिंग के माध्यम से समझाईश करवाकर प्रकरणों को निस्तारित करने हेतु संबंधित न्यायालयों के पीठासीन अधिकारीगण को दिशा निर्देश प्रदान किए गए. 

यह भी पढ़ें- Dholpur News: खेत में जली हुई अवस्था में मिला युवक का शव, मृतक की नहीं हो सकी शिनाख

साथ ही दिनांक 19 जून 2024 को पंचायत समिति जवाजा में डोर स्टेप काउंसलिंग कैंप आयोजित कर पक्षकारान को उक्त कैंप में उपस्थित होने हेतु सूचित करने तथा कैंप में प्रकरणों के अधिक से अधिक निस्तारण करने हेतु निर्देशित किया गया.

पढ़ें ब्यावर की एक और बड़ी खबर

ब्यावर जिले के जवाजा थाना क्षेत्र के बाडिया भोमा गांव में खेत में घुसी गाय को भगाने गए किसान पर एक पैंथर ने हमला कर दिया. हमले में किसान गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल किसान को उपचार हेतु राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय लाकर भर्ती करवाया गया है. जहां पर उसका उपचार जारी है. जानकारी के अनुसार बाडिया भोमा गांव में गुरुवार सुबह राजूसिंह के खेत में एक गाय घुस गई. 

यह भी पढ़ें- Beawar News: उप कारागृह में मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय पर्यावरण दिवस

गाय को भगाने गए किसान राजूसिंह पर खेत में पहले से ही मौजूद पैंथर ने हमला कर दिया. इस दौरान पैंथर राजूसिंह के पैर को जबड़े में कस लिया और घसीटने लगा. हमले से घबराया राजूसिंह जोर-जोर से चिल्लाने लगा. चिल्लाने की आवाज सुनकर खेत पर मौजूद राजूसिंह के परिजन मौके पर पहुंचे तो देखा कि पैंथर राजूसिंह को घसीटता हुआ ले जा रहा है. 

 

इस दौरान परिजनों ने पैंथर पर पत्थर फेंकते हुए उसे भगाने की कोशिश की. पत्थरों की मार पड़ने पर पैंथर राजूसिंह को छोड़कर भाग गया. हमले में किसान के हाथ, पांव तथा जांघ पर गंभीर घाव बन गए. घायल किसान का एकेएच में उपचार जारी है.

Trending news