राजस्थान के इस जिले को मिली साइंस पार्क की सौगात, 22 करोड़ रुपए से होगा तैयार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2106747

राजस्थान के इस जिले को मिली साइंस पार्क की सौगात, 22 करोड़ रुपए से होगा तैयार

अजमेर न्यूज: राजस्थान के अजमेर को बड़ी खुशखबरी मिली है, बता दें कि इस जिले को साइंस पार्क की सौगात मिली है.र्व में जारी 15 करोड़ रुपए की राशि अजमेर विकास प्राधिकरण के पास है, जिसके लागत अब बढ़कर 22 करोड़ के करीब पहुंच गई है.  

 

राजस्थान के इस जिले को मिली साइंस पार्क की सौगात, 22 करोड़ रुपए से होगा तैयार

अजमेर न्यूज: पांच साल से भी लंबे इंतजार के बाद अजमेर को साइंस पार्क की सौगात आखिरकार मिल गई है. विधानसभा स्पीकर वासुदेव देवनानी की पहला के बाद केंद्र सरकार ने इसकी अनुमति जारी कर दी है. इसके बाद आज स्पीकर देवनानी ने कलेक्टर डॉ भारती दीक्षित सहित विकास प्राधिकरण और डिपार्टमेंट ऑफ साइंस टेक्नोलॉजी के अधिकारियों के साथ झलकारी बाई स्तिथ निर्माण स्थल वाली जगह का निरीक्षण किया.

अब बढ़कर 22 करोड़ के करीब पहुंच गई है

 करीब 20341 वर्ग मीटर में बनने वाले साइंस पार्क के लिए पूर्व में जारी 15 करोड़ रुपए की राशि अजमेर विकास प्राधिकरण के पास है, जिसके लागत अब बढ़कर 22 करोड़ के करीब पहुंच गई है. साइंस पार्क निर्माण की सभी बाधाएं दूर होने के बाद इस महीने के अंत या मार्च के पहले सप्ताह में इसका शिलान्यास कर दिया जाएगा.

 नवीनतम जानकारियां मिल सकेंगी

स्पीकर देवनानी ने कहा की विज्ञान देश का भविष्य तय करता है और इस साइंस पार्क के निर्माण के बाद विद्यार्थियों को विज्ञान के क्षेत्र में अपनी उत्सुकताओं को शांत करने के साथ ही नित नए प्रयोगों के बारे में भी नवीनतम जानकारियां मिल सकेंगी.

 दो साल के अंदर साइंस पार्क बनकर तैयार हो जाएगा

स्पीकर देवनानी ने कह पूर्ववर्ती सरकार पर इस महत्वकांक्षी योजना को ठंडे बस्ते में डालने का आरोप लगाते हुए कहा की पिछली सरकार के समय में इस साइंस पार्क की स्वीकृत राशि तक लौटा दी गई थी. लेकिन अब युवाओं के विज्ञान के प्रति बढ़ते नजरिए के चलते इस काम को तेज गति के साथ शुरू किया गया है और दो साल के अंदर साइंस पार्क बनकर तैयार हो जाएगा.

रिपोर्टर-अभिजीत दवे

 

ये भी पढ़ें- Hawala Business: शेखावाटी में बढ़ रहा हवाला का कारोबार, कैसे बना गढ़? खाड़ी देशों से जुड़े हैं तार

 

 

Trending news