नागौर न्यूज: डीडवाना में जलदाय विभाग ने शुरू किया अभियान, काटे गए 23 अवैध कनेक्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2106358

नागौर न्यूज: डीडवाना में जलदाय विभाग ने शुरू किया अभियान, काटे गए 23 अवैध कनेक्शन

Nagaur News: नागौर के डीडवाना में अवैध कनेक्श वालों पर जलदाय विभाग एक्शन मोड पर है. बता दें कि 23 अवैध कनेक्शन काटे गए हैं.

 

नागौर न्यूज: डीडवाना में जलदाय विभाग ने शुरू किया अभियान, काटे गए  23 अवैध कनेक्शन

Nagaur News: नागौर के चोर का नाम आते ही समाज में उसके खिलाफ एक अलग छवि बन जाती है, हम आपको आज ऐसे ही अनेक चोरों के बारे में आज बताने जा रहे हैं,जो दूसरे के हिस्से का पानी चुराकर बेच रहे हैं, तो कोई पानी का दुरुपयोग कर रहा है, तो कोई पीने के पानी का दुरुपयोग करके खेत की डिग्गी भर रहा, तो कोई अपने खेतों में सिंचाई करके नहरी पेयजल पानी से सिंचाई कर रहा है.

23 अवैध कनेक्शन काट दिए हैं

 सरकार ने ऐसे ही चोरों के खिलाफ इन दिनों मोर्चा खोला है.डीडवाना जिले में भी इन दिनों जल चोरों के खिलाफ अभियान चलाकर नहरी पानी की चोरी कर रहे चोरों के कनेक्शन काटे जा रहे हैं, जिले में इन दिनों अभियान के दूसरे सप्ताह में अब तक 23 अवैध कनेक्शन काट दिए है. अभियंता राजपाल सिंह शेखावत ने बताया की अभियान के तहत जल चोरों द्वारा मुख्य लाइनों से किए गए अवैध कनेक्शन काट कर उनकी एक सूची बना रहे हैं.

 पानी कौन बर्बाद कर रहा है?

उपखंड अधिकारी को सौंपी जाएगी बाद में उन्हें डिफाल्टर घोषित कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.अभियंता शेखावत ने बताया की सूची जारी करने से आम उपभोक्ता को यह पता चल जायेगा की उनके हिस्से का पानी कौन चोरी कर रहा है और कौन बर्बाद कर रहा है.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024 : राजस्थान की जयपुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे PM मोदी? ऐसे तेज हुईं चर्चाएं...

 

Trending news