सीबीईओ ने चलाई 'हमारा विद्यालय अच्छा विद्यालय' मुहिम, अब निखरेगी तस्वीर
Advertisement

सीबीईओ ने चलाई 'हमारा विद्यालय अच्छा विद्यालय' मुहिम, अब निखरेगी तस्वीर

मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी हुकमाराम लेगा के निर्देशन में परबतसर ब्लाक के सभी सरकारी विद्यालयों में रगंरोशन और भौतिक संसाधनों में वृद्धि के लिए एक मुहिम चलाई जा रही है.

सीबीईओ ने चलाई 'हमारा विद्यालय अच्छा विद्यालय' मुहिम, अब निखरेगी तस्वीर

Nagaur: मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी हुकमाराम लेगा के निर्देशन में परबतसर ब्लाक के सभी सरकारी विद्यालयों में रगंरोशन और भौतिक संसाधनों में वृद्धि के लिए एक मुहिम चलाई जा रही है. इस मुहिम का नाम 'हमारा विद्यालय अच्छा अच्छा विद्यालय' है, जिसके तहत उपखंड क्षेत्र के सरकारी विद्यालयों में रंग रोशन का कार्य करवाया जा रहा है.

जिसमें विद्यालय के रंग रोशन के लिए भामाशाहों को प्रेरित कर भामाशाहों के सहयोग से यह कार्य करवाया जा रहा है. सीबीईओ हुकमाराम लेगा ने बताया कि यह पहल नवाचार के रूप में चलाई गई है, जिससे उपखंड क्षेत्र के सरकारी विद्यालयों में रंग रोशन के साथ भौतिक संसाधनों में वृद्धि भी की जाएगी. मुहिम के तहत परबतसर तहसील में जितने भी सरकारी विद्यालय है. उन्हें सुनियोजित तरीके से सुंदर रूप दिया जा रहा है, जिससे उस विद्यालय भवन की एक अलग तस्वीर निखर कर आएगी.

यह भी पढ़ें-Russia Ukraine War: यूक्रेन में फंसे छात्रों को सड़क मार्ग से पोलैंड बॉर्डर लाया गया, बांसवाड़ा के भी कई छात्र शामिल

जिससे उस क्षेत्र में रहने वाले लोगों का सरकारी विद्यालयों की तरफ आकर्षण होगा और वे अपने बच्चों का दाखिला भी कराएंगे. विद्यालय में कम्प्यूटर लेब के लिए भी भामाशाहों को प्रोत्साहित किया जा रहा है, भामाशाहों के सहयोग से बहुत से विद्यालयों में कम्प्यूटर लेब के लिए संसाधन भी उपलब्ध करवाए गए है. इसी प्रकार अन्य सुविधाओं के लिए भी विद्यालयों में विद्यालय के अध्यापकों द्वारा भी इस मुहिम के तहत कार्य किया जा रहा है.

सीबीईओ लेगा का कहना है कि इस मुहिम में अध्यापकों के प्रयास ओर सहयोग से अच्छा कार्य हो रहा है. सीबीईओ की इस नवाचार पहल के तहत उपखंड क्षेत्र के अब तक 230 विद्यालयों में से करीब 150 विद्यालयों के रंगरोशन का कार्य किया जा चुका है.

Reporter- Hanuman Tanwar

Trending news