जिला कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक रहे ब्यावर दौरे पर, मतदाताओं से किया यह अपील
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1941366

जिला कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक रहे ब्यावर दौरे पर, मतदाताओं से किया यह अपील

Beawar latest News: ब्यावर में  जिला कलेक्टर रोहिताश्वसिंह तोमर और पुलिस अधीक्षक नरेन्द्र सिंह ने जिले का दौरा किया. बैठक में विधानसभा चुनाव 2023 तथा चुनाव आयोग की गाइडलाइन की तैयारियों को लेकर निर्देश दिए, तथा जनप्रतिनिधियों व मतदाताओं से बातचीत कर मतदान प्रतिशत बढाने की अपील

 

फाइल फोटो

Beawar News: राजस्थान के ब्यावर में  जिला कलेक्टर रोहिताश्वसिंह तोमर और पुलिस अधीक्षक नरेन्द्र सिंह ने जिले का दौरा किया.  दौरा के दौरान उन्होंने विधानसभा चुनाव 2023 की तैयारियों को लेकर पाटन, मोगर, बदनोर, भोजपुर, चैनपुरा व भादसी सहित कुल 10 संवेदनशील मतदान बूथों का संयुक्त निरीक्षण किया. याथ ही बीएलओ से मतदान बूथों पर मूलभूत सुविधाओं की जानकारी ली. बीएलओ को निर्वाचन क्षेत्र, भाग संखख्या, मतदाताओं की संख्खया, सुपरवाइजर का नाम, मतदान केन्द्र का नाम इत्यादि स्पष्ट रूप से अंकित करने के निर्देश दिए. 

यह भी पढ़े: सहकारी समिति पर उमड़ी किसानों की भीड़, यूरिया और डीएपी की वितरण शुरू

इस दौरान जिला कलेक्टर ने बीएलओ को कहा कि उन्हें स्वयं के बूथ से जुड़ी विभिन्न जानकारीयों का पता होना आवस्यक है, एवं चुनाव आयोग की गाइडलाइन की पूर्णतया पालना भी किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि जल्द ही वोटर रजिस्टर्ड बूथ की जगह निर्धारित किया जाना चाहिए. साथ ही जिला कलेक्टर ने अवैध शराब की रोकथाम के लिए सख्खत कार्रवाई करने की भी निर्देश दिए. जिला पुलिस अधीक्षक नरेन्द्रसिंह ने कानून व शांति व्यवस्था के लिए उचित कदम उठाने के निर्देश दिए. 

जिला कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने अधिकारियों से मतदान दिवस के मौके पर की जाने वाली सभी आवश्यक तैयारियों की बारीकी से समीक्षा करने एवं मतदाताओं को सी-विजिल एप्प का ज्यादा से ज्यादा प्रचार-प्रसार करने और डाउनलोड करवाने का भी सलाह दिया. और साथ ही ऍप द्वारा मतदाताओं से प्राप्त शिकायतों का निष्पक्ष और त्वरित निवारण करने का आदेश दिया. उन्होंने हाउस टू हाउस सर्वे, वोटर लिस्ट में जुड़े व हटे मतदाताओं की संख्खया, मतदान केंद्र पर प्रवेश व निकासी के मार्ग, बेरिकेडिंग की आवश्यकता सहित अन्य प्रमुख बिंदुओं की जानकारी लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

यह भी पढ़े: हजारों समर्थकों के साथ अनिल शर्मा ने किया नामांकन दाखिल,  रैली के दौरान कहा यह बात

इस अवसर पर जिला कलेक्टर ने विभिन्न बूथ क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों स्थानीय मतदाताओं से बात की और बूथ से जुड़ी आवश्यक जानकारियां शेयर की. उन्होंने मतदाताओं को पूर्व की भांति इस बार भी निष्पक्ष व निर्भीक रूप से ज्यादा से ज्यादा मतदान कर मतदान प्रतिशत बढ़ाने की अपील की. इस अवसर पर बदनोर उपखंड अधिकारी सोहन सिंह नरुका, बीडीओ तथा तहसीलदार सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे.

Trending news