ब्यावर: पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम की पुण्यतिथी मनाई गई, मिसाईल मैन को किया याद
Advertisement

ब्यावर: पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम की पुण्यतिथी मनाई गई, मिसाईल मैन को किया याद

ब्यावर के मोहम्ममद अली मेमोरियल उच्च माध्यमिक विद्यालय में देश के पूर्व राष्ट्रपति, मिसाईल मैन डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम की 7वीं पुण्यतिथी मनाई गयी. डॉ. कलाम की जीवन की शिक्षाओं को अपनाकर कठिन परिश्रम करने तथा लक्ष्य एवं शिक्षा प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया. 

डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम की 7वीं पुण्यतिथी मनाई

Ajmer: ब्यावर के मोहम्ममद अली मेमोरियल उच्च माध्यमिक विद्यालय में बुधवार को देश के पूर्व राष्ट्रपति, मिसाईल मैन डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम की 7वीं पुण्यतिथी मनाई गयी. इस अवसर पर विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा अनेक कार्यक्रम पेश किए गए. साथ ही पर्यावरण संरक्षण के तहत विद्यालय परिसर में पौधरोपण किया गया.कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ट्रस्ट अध्यक्ष काठात ने कहा कि डॉ. कलाम का जीवन हम सब के लिए आदर्श है. डॉ. कलाम ने कहा था कि हमेशा अपने आप को याद दिलाये की आपका लक्ष्य बड़ा है, असफलता से हताश नहीं हो और अपने लक्ष्य के लिए हमेशा प्रयासरत रहें. उनका जीवन हमें हमेशा मेहनत करने, सादा जीवन जीने की शिक्षा देता है, साथ ही यह शिक्षा देता है कि परिस्थितियां कैसी भी हो हमें मेहनत करनी है, लक्ष्य प्राप्त करना है.

कार्यक्रम को अन्य वक्ताओं ने भी संबोधित करते हुए विद्यार्थियों को डॉ. कलाम की जीवन की शिक्षाओं को अपनाकर कठिन परिश्रम करने तथा लक्ष्य एवं शिक्षा प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया. कार्यक्रम के दौरान विद्यालय की छात्र-छात्राओं ने अपने उदबोधन एवं नगमों के जरिए, डॉ. कलाम की जीवनी पर प्रकाश डाला. कार्यक्रम के अंत में पर्यावरण संरक्षण का संदेश देते हुए विद्यालय परिसर में छायादार एवं फलदार पौधे लगाएं गए.

प्रधानाचार्य डॉ.अनीस अहमद ने बताया कि कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि ट्रस्ट सोसायटी के अध्यक्ष पप्पू काठात कर्बला मार्ग, उपाध्यक्ष एवं पार्षद अब्दुल मजीद कुरैशी, सचिव अब्दुल सलीम मंसूरी, सहसचिव मोहम्ममद हनीफ सोरगर, कोषाध्यक्ष गुलाम सरवर, सहकोषाध्यक्ष अब्दुल रउफ, प्रबंधन समिति के सदस्य ताजुद्दीन शेख, हाजी रोशन काठात, अब्दुल सलीम कुरेशी, इब्राहीम खान ने शिरकत की. कार्यक्रम का संचालन मौलाना सैकुल खान ने किया, कार्यक्रम में मोईनुद्दीन शेख तथा फिरोज सिलावट सहित स्टाफ सदस्य मौजूद रहें.
Reporter - Dilip Chouhan

ये भी पढ़ें- जब भूखे बच्चे खाना मांगते हैं, तो एक गरीब मां की आत्मा मर जाती है

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news