ब्यावर: चौखटी पर छाया और शौचालय बनवाने की मांग, सौंपा ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1405460

ब्यावर: चौखटी पर छाया और शौचालय बनवाने की मांग, सौंपा ज्ञापन

एसडीएम को दिए गए ज्ञापन में संगठन पदाधिकारियों ने बताया कि ब्यावर शहर में रिको के निकट प्रतिदिन चौकटी पर 200 से 300 श्रमिक एकत्रित होते हैं. 

शौचालय बनवाने की मांग

Beawar: महिला मजदूर संगठन ब्यावर की पदाधिकारियों ने शहर के रीको औद्योगिक क्षेत्र स्थित चौकटी पर महिला मजदूरों के लिए छाया और शौचालय की व्यवस्था करवाने की मांग की है. इस बाबत संगठन पदाधिकारियों ने उपखंड अधिकारी राहुल जैन को एक ज्ञापन दिया.

एसडीएम को दिए गए ज्ञापन में संगठन पदाधिकारियों ने बताया कि ब्यावर शहर में रिको के निकट प्रतिदिन चौकटी पर 200 से 300 श्रमिक एकत्रित होते हैं. चौकटी के सडक़ के किनारे स्थित होने के कारण यहां पर सदैव दुर्घटना का भय बना रहता है. विगत 20 वर्षों से यहां पर श्रमिक नियमित रूप से ख्म कार्यों में नियोजित हो रहे हैं. 

साथ ही जिसमें अधिकांश महिलाएं शामिल हैं. पदाधिकारियों ने बताया कि चौकटी पर श्रमिकों के लिए न तो छाया और न ही शौचालय की व्यवस्था हैं, जिसके कारण महिला श्रमिकों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. ज्ञापन में संगठन पदाधिकारियों ने महिला श्रमिकों को होने वाली परेशानियों को देखते हुए चौकटी पर छाया की व्यववस्था और शौचालय बनवाने की मांग की है. ज्ञापन देने वालों में सुनिता, मदीना, समीना, कमला देवी और रईसा सहित अन्य संगठन पदाधिकारी शामिल थी.

Reporter: Dilip Chouhan

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Dhanteras 2022: धनतेरस पर करें धनिया से ये छोटा सा उपाय, पलट के रख देगी आपकी पूरी जिंदगी..

Trending news