Rajasthan live News: प्रदेश के अस्पतालो में लागू होगा एम्स मॉडल,रोगियों को मिलेगी कतारों से मुक्ति
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2279934

Rajasthan live News: प्रदेश के अस्पतालो में लागू होगा एम्स मॉडल,रोगियों को मिलेगी कतारों से मुक्ति

Rajasthan live News, 05 June 2024: राजस्थान के लिए आज का दिन काफी अहम है. आज विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर प्रदेश में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा. वहीं, सीएम भजनलाल भी आज वृक्षारोपण कार्यक्रम में शामिल होंगे. 

 

Rajasthan live News
LIVE Blog

Rajasthan live News in hindi, 05 June 2024: राजस्थान लोकसभा चुनाव में 25 की 25 सीटें जीतने का दावा करने वाली बीजेपी इस बार मात्र 14 सीटों में सिमट कर रह गई. वहीं, कांग्रेस की जीत ने सबको चौंका कर रख दिया. चुनाव परिणाम के बाद NDA और INDIA गठबंधन दोनों ने ही केंद्र में सरकार बनाने का संकेत दिया है. हालांकि, अभी तक किसी भी पार्टी की तरफ से इसको लेकर आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. राजस्थान में आज क्या कुछ खास हो रहा है, जानने के लिए पढ़ते रहें Zee Rajasthan का Live Blog.

 

05 June 2024
23:34 PM

Dausa: नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली की गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त

नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली की गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई है. एनएच 21 पर भांडारेज मोड़ के समीप की ये घटना है. अचानक नीलगाय के आगे आने से हादसा बताया जा रहा है. हादसे के बाद जूली को जिला अस्पताल पहुंचाया गया. जिला अस्पताल में जूली का उपचार जारी है.

23:28 PM

Jaipur: महिला आयोग में महिलाओं को कैसे मिले न्याय?

 

22:51 PM

Kota: कोचिंग सिटी से दिल दहलाने वाली दुखद खबर

बिल्डिंग की नवी मंजिल से कूदकर छात्रा ने खुदकुशी की. छात्रा बागिशा तिवारी MP के रीवा की रहने वाली थी. नीट की परीक्षा के रिजल्ट के बाद से तनाव में चल रही थी. आज शाम अपनी बिल्डिंग की नवी मंजिल से छलांग लगाई. जवाहर नगर इलाके में अपने भाई और मां के साथ छात्रा बागीशा रहती थी. मृतक छात्रा बागिशा के शव को MBS अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया. 

21:19 PM

दिल्ली एम्स में कंपाउंडर की नौकरी लगाने का झांसा देकर लाखों की ठगी, अरविंद सिंह ने कराया सदर थाने में मामला दर्ज 

 

19:20 PM

Jaipur: दिल्ली एम्स में कंपाउंडर की नौकरी लगाने का झांसा देकर लाखों की ठगी 

दिल्ली एम्स में कंपाउंडर की नौकरी लगाने का झांसा देकर लाखों की ठगी. अरविंद सिंह ने सदर थाने में मामला दर्ज कराया. पंकज और प्रमोद के खिलाफ मामला दर्ज हुआ. नौकरी लगाने के नाम पर 15 लाख रुपए हड़पने के आरोप लगाए. मामला दर्ज कर पुलिस जांच में जुटी.

19:12 PM
19:12 PM

Jaipur: अब रोडवेज में भी UPI से हो सकेगा भुगतान

 

17:50 PM

Rajasthan live News: 
बनाड थाना अंतर्गत थाबुकड़ा गांव के पास एक सिटी बस अचानक पलट गई जिसकी वजह से एक यात्री की मौत हो गई, तो वहीं लगभग 20 लोग घायल हुए हैं घायलों को मथुरादास माथुर अस्पताल लाया गया.

17:22 PM

Rajasthan live News: 

प्रदेश के अस्पतालो में लागू होगा एम्स मॉडल
रोगियों को मिलेगी कतारों से मुक्ति 
अस्पतालों में लागू होगा क्यू मैनेजमेंट सिस्टम 
अधिकारियों का दल नवाचारों के अध्ययन हेतु जाएगा दिल्ली एम्स
 चिकित्सा ACS  शुभ्रा सिंह ने कहा
 प्रदेश में विभिन्न नवाचारों के माध्यम से चिकित्सा सेवाओं का सुदृढ़ीकरण किया जा रहा 
 ताकि रोगियों को चिकित्सा संस्थानों में गुणवत्तापूर्ण इलाज उपलब्ध हो
 परिजनों को भी किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े हमारा प्रयास है कि चिकित्सा संस्थानों में पंजीयन, परामर्श, जांच एवं 
दवा प्राप्त करने के लिए रोगियों एवं परिजनों को कतारों में खड़ा होकर इंतजार नहीं करना पड़े
 इसके लिए एआई एवं आईटी आधारित क्यू मैनेजमेंट सिस्टम विकसित किया जाएगा

16:38 PM

Rajasthan live News: 
बाबा श्याम की भक्त आरती टांक की सड़क दुघर्टना में हुई मौत, खाटूश्यामजी सड़क मार्ग पर स्विफ्ट कार ने मारी टक्कर, निशान लेकर रींगस से खाटूश्यामजी की कर रही थी पदयात्रा, करणी माता मंदिर व लाखनी टोल प्लाजे के बीच हुआ हादसा, आरती दिन में अनेक बार करती थी खाटू की पदयात्रा, मृतका के शव को रखवाया रींगस सीएचसी की मोर्चरी में, सब इंस्पेक्टर दिप्ती रानी ने दी जानकारी.

15:49 PM

Rajasthan live News:
विश्व पर्यावरण दिवस आज हवामहल परिसर में पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित हुआ, अधीक्षक सरोजनी चंचलानी और स्टाफ ने किया पौधारोपण, देश—विदेशी पर्यटकों को पौधारोपण के प्रति किया जागरूक, पर्यटकों को पर्यावरण संरक्षण के प्रति किया जागरूक.

15:42 PM

Rajasthan live News: 

प्रदेश से होकर गुजर रहा पश्चिमी विक्षोभ.
मौसम विज्ञान केंद्र ने जारी किया अलर्ट.
कल प्रदेश के किसी भी जिले में हीट वेव/लू की नहीं है कोई चेतावनी.
प्रदेश के कई जिलों में कल के लिए येलो अलर्ट.
अलवर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झुंझुनू, करौली, सवाई माधोपुर, सीकर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जोधपुर, नागौर, श्रीगंगानगर जिले के लिए येलो अलर्ट.
कल इन सभी जिलों में आंधी,मेघ गर्जन, तेज हवा के साथ बारिश होने की संभावना.
अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट होगी दर्ज

12:30 PM

Jaipur News: विश्व पर्यावरण दिवस पर राज्य स्तरीय समारोह

राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर में विश्व पर्यावरण दिवस पर राज्य स्तरीय समारोह का हो रहा आयोजन. राजस्थान राज्य प्रदूषण नियंत्रण मंडल की ओर से हो रहा आयोजन. एयर क्वालिटी को लेकर चेतावनी सिस्टम की होगी लॉन्चिंग. मौसम की तरह होगी प्रदूषण के स्तर की फोरकास्टिंग. हैकाथॉन प्रतियोगिता के साथ पुरस्कार वितरण भी होगा. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा हैं समारोह के मुख्य अतिथि. मुख्य सचिव सुधांश पंत सहित कई अधिकारी रहेंगे. प्रदूषण मंडल के चेयरमैन शिखर अग्रवाल पहुंचे समारोह में. एसीएस अभय कुमार, अपर्णा अरोड़ा, वन विभाग के HOFF अरिजित बनर्जी हैं मौजूद. 

12:19 PM

Alwar News: 

पानी की परेशानी के चलते बुजुर्ग ने की आत्महत्या. पानी की मांग करते करते 78 वर्षीय एडवोकेट फांसी के फंदे से झूला. सरकारी नलों में पानी नहीं आने के कारण रहते थे परेशान. बुजुर्ग होने के चलते बाहर से साइकिल और ठेले पर पानी भरकर लाते थे. जलदाय विभाग की उदासीनता और लापरवाही के चलते बुजुर्ग की हुई मौत. 

11:40 AM

Rajasthan Weather Update: 

प्रदेश में फिर सताने लगी गर्मी, पिछले 24 घंटे के दौरान अधिकतम और न्यूनतम तापमान में अधिक बढ़ोतरी दर्ज. पिलानी, धौलपुर, करौली, चूरू, गंगानगर का अधिकतम तापमान 45 डिग्री से अधिक. वहीं कोटा, करौली, गंगानगर का न्यूनतम तापमान 33 डिग्री से अधिक. आज प्रदेश में प्रवेश कर रहा एक नया पश्चिमी विक्षोभ. बीकानेर, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर जिले के लिए येलो अलर्ट. इन जिलों में मेघ गर्जन, तेज हवा के साथ बारिश की संभावना. चुरू जिले में हीट वेव/ लू के साथ मेघ गर्जन, तेज हवा के साथ बारिश की संभावना. आज के तापमान में बढ़ोतरी के संकेत. 

11:12 AM

Jaipur News: 

विश्व पर्यावरण दिवस आज. इस अवसर पर वन-पर्यावरण मंत्री संजय शर्मा ने किया पौधारोपण. सवाई माधोपुर में किया पौधारोपण. यहां विशेष अभियान के तहत 2500 पौधे लगाए जाएंगे. विवेकानंद पुरम स्थित आदर्श विद्या मंदिर स्कूल परिसर में की शुरुआत. पौधा लगाकर की अभियान की शुरुआत. प्रांत प्रचारक बाबूलाल सहित संघ के वरिष्ठ कार्यकर्ता रहे मौजूद. 

fallback

10:51 AM

Jaipur News: 

राष्ट्रीय पात्रता व प्रवेश परीक्षा NEET UG की परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले छात्रों को सीएम ने दी बधाई...

10:46 AM

Jodhpur News: 

बिलाड़ा में एक फर्नीचर गोदाम में देर रात लगी भीषण आग, गोदाम में लाखों रुपए की फर्नीचर जलें, दमकलों व ग्रामीणों के सहयोग से देर रात तक आग पाया काबू, पुलिस व ग्रामीणों की लगी भारी भीड़, विद्युत आपूर्ति को करवाया बंद, बिजवाडिया सड़क मार्ग की घटना

10:25 AM

Jaipur News: सिंगापुर में वर्ल्ड सिटीज समिट में ग्रेटर मेयर डॉ. सौम्या ने की शिरकत. कैसे शहरों का बेहतर नेतृत्व करेंगे के पैनल में अपना मत रखा.  IT के उपयोग से आमजन के जीवन में सफलता लाने, युवाओं और महिलाओं को स्वरोजगार करने के लिए एक प्लेटफार्म मिले. अलग-अलग देशों से जनप्रतिनिधियों से मुलाकात कर जयपुर किया इनवाइट. कहा-भारत का प्रतिनिधित्व करना उनके लिए गौरव का पल था. साफ-सफाई और शहरी विकास से जुड़ा मिला अनुभव. जयपुर शहर में लागू कर एक सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करेंगी. 

09:46 AM

Rajasthan Politics: सबसे बडी और सबसे छोटी भाजपा प्रत्याशी की जीत

राजस्थान में राजसमंद से 3.92 लाख वोटों से सबसे बड़ी जीत. भाजपा की महिमा कुमारी मेवाड़ की 3,92,223 वोटों से जीत दर्ज. सबसे कम जयपुर ग्रामीण से भाजपा के राव राजेंद्र सिंह की रही. 1615 वोटों से सबसे कम वोटों से जीते राव राजेन्द्र सिंह. 

09:18 AM

Rajasthan Politics: चुनावी परिणाम के बाद विधायक रामकेश मीणा का बड़ा बयान

गंगापुर सिटी विधायक रामकेश मीणा का बड़ा बयान. कहा-ईआरसीपी को लेकर भाजपा ने झूठ बोल फरेब किया. उस झूठ और फरेब का फल भाजपा को मिला है. मंत्री किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे वाले बयान पर ली चुटकी. कहा-वो अपने वचन के पक्के आदमी है, लेकिन उनकी भाजपा में नहीं हुई कदर. मैं उनको कांग्रेस में आने का देता हूं न्योता. 

08:51 AM

Sikar News: चुनाव ड्यूटी के दौरान जवान की मौत

चुनाव ड्यूटी के दौरान आरएसी के जवान की हुई मौत, पार्थिव देह तिरंगा बाइक रैली के साथ खाटूश्यामजी से हुआ रवाना, गोवर्धनपुरा निवासी आरएसी जवान मनोज कुमार मीणा पुत्र राजेंद्र प्रसाद मीणा की चुनाव ड्यूटी के दौरान हुई मौत, राजस्थान पुलिस आरएसी में प्रतापगढ़ था तैनात, राजकीय सम्मान के साथ पैतृक गांव में होगा अंतिम संस्कार,

08:35 AM

Dausa lok sabha election 2024: 

भाजपा को आठ में से सात विधानसभा में मिली हार. चाकसू से महज 548 वोटों से जीती भाजपा. जबकि कांग्रेस ने सातों जगह दर्ज की रिकॉर्ड जीत. कांग्रेस के मुरारीलाल मीणा का जीत के बाद बढ़ा कद. पार्टी और क्षेत्र दोनों जगह बढ़ा मुरारी का कद. मुरारी दौसा से वर्तमान में है विधायक. ऐसे में अब विधायक के होंगे यहां उप चुनाव. जीत के बाद मुरारी ने पपलाज माता और देलाश महाराज के लगाई धोक. 

08:02 AM

Rajasthan Politics: चुनावी नतीजों के बाद अब हार पर मंथन
प्रदेश भाजपा के नेता चुनाव में हार के कारणों पर कर रहे मंथन. किसी को भी इतनी बुरी हार होने की नहीं लग रही थी उम्मीद. टिकट वितरण, जातीय समीकरण, मुद्दों से भटकाव या फिर रहे कोई अन्य कारण. हार को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं में भी हो रही जोरदार चर्चा. राज्य में सामूहिक मंथन के बाद केंद्रीय नेतृत्व को भेजेंगे रिपोर्ट. 

07:37 AM

Jaipur News: एयर क्वालिटी को लेकर चेतावनी सिस्टम की लॉन्चिंग

विश्व पर्यावरण दिवस आज. राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर में होगा राज्य स्तरीय समारोह. एयर क्वालिटी को लेकर चेतावनी सिस्टम की होगी लॉन्चिंग. मौसम की तरह होगी प्रदूषण के स्तर की फोरकास्टिंग. हैकाथॉन प्रतियोगिता के साथ पुरस्कार वितरण भी होगा. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा होंगे समारोह के मुख्य अतिथि. मुख्य सचिव सुधांश पंत भी रहेंगे समारोह में मौजूद.

07:07 AM

Jodhpur News: 2 साल की सजा को बदला 5 दिन में- हाईकोर्ट 

30 साल पुराने मामले में महिला को हाईकोर्ट से राहत. 1992 में अपहरण की धाराओं में दर्ज हुआ था मुकदमा. 1994 में ट्रायल कोर्ट से दो साल की हुई थी सजा. तब 05 दिन जेल में रही थी महिला. जस्टिस मनोज कुमार गर्ग ने अब उसे पांच दिन की सजा में ही छोड़ने के दिए आदेश. दो साल की सजा को बदला पांच दिन में

 

06:44 AM

Rajasthan News: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का आज का प्रस्तावित कार्यक्रम. 
CM आज सुबह 8.30 बजे विश्व पर्यावरण दिवस पर परिष्कार कॉलेज, मानसरोवर में वृक्षारोपण अभियान का शुभारंभ एवं कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे. सुबह 11.30 बजे विश्व पर्यावरण दिवस पर राजस्थान इंटरनेशनल सेन्टर, झालाना में राज्य स्तरीय समारोह में संबोधित करेंगे. 

 

Trending news