शहीद मनोहर सिंह की पार्थिव देह पहुंची डेगाना, शहर वासियों ने पुष्प वर्षा कर दी श्रद्धांजलि
Advertisement

शहीद मनोहर सिंह की पार्थिव देह पहुंची डेगाना, शहर वासियों ने पुष्प वर्षा कर दी श्रद्धांजलि

शहीद मनोहर सिंह की पार्थिव देह पहुंची डेगाना, भारतीय सेना में 39 वीं राष्ट्रीय राइफल राजौरी (जम्मू कश्मीर) में तैनात थे. ड्यूटी के दौरान अचानक तबीयत बिगड़ने पर उन्हे मिलिट्री हॉस्पिटल जालंधर पंजाब में भर्ती किया गया. जहां इलाज के दौरान वे वीर गति को प्राप्त हो गए. 

शहीद मनोहर सिंह का पार्थिव देह पहुंचा डेगाना

Nagaur:नागौर जिले के डेगाना विधानसभा क्षेत्र के लाल मनोहर सिंह ने मां भारती की रक्षा के लिए अपनी शहादत दे दी. शहीद के साथ सूबेदार रवि सिंह,नायब सूबेदार धर्मवीर सिंह, हवलदार मिलाफ चंद सहित अन्य जवान सोमवार को डेगाना पहुंचे. इस बीच शहर सहित ग्रामीण अंचल से बड़ी संख्या में लोग शहीद जवान के पार्थिव देह के दर्शन करने पहुंचे तो लोगों ने नम आंखों से नागौर डेगाना के अलवास ग्राम के निवासी मनोहर सिंह सिसोदिया को श्रद्धांजलि दी. शहीद मनोहर भारतीय सेना में 39 वीं राष्ट्रीय राइफल राजौरी (जम्मू कश्मीर) में तैनात थे. ड्यूटी के दौरान अचानक तबीयत बिगड़ने पर उन्हे मिलिट्री हॉस्पिटल जालंधर पंजाब में भर्ती किया गया. जहां इलाज के दौरान वे वीर गति को प्राप्त हो गए. 

यह भी पढ़ेंः बरसात ने डुबोया नमक का कारोबार, 3 हजार क्यारियों में भरा पानी

शहीद के परिवार में माता-पिता के अलावा एक बहन है.  जैसे ही इनके शहीद होने की खबर आई तो डेगाना समेत ग्रामीण अंचल में शोक की लहर दौड़ गई. इस अवसर पर सांसद दियाकुमारी ,पूर्व कैबिनेट मंत्री अजय सिंह किलक, विधायक विजयपाल मिर्धा, पूर्व विधायक रिछपाल सिंह मिर्धा, नगर पालिका चैयरमैन मदनलाल अटवाल, डेगाना के जनप्रतिनिधियों सहित ग्रामीणों ने गहरा दुःख प्रकट किया. शनिवार रात आठ बजे शहीद मनोहर सिंह ने अपने माता-पिता से बात की और उसके एक घण्टे बाद ही मनोहर सिंह ने जालंधर मिलिट्री अस्पताल मे अंतिम सांस ले ली. मनोहर सिंह की किडनी ट्रांसप्लांट होने वाली थी जिसके लिए रविवार को उनके घरवाले जालंधर जा रहे थे। इससे पहले ही इलाज के दौरान अचानक तबीयत ज्यादा खराब हो गई. 

शहीद की अंतिम यात्रा में उमड़ा जनसैलाब
सोमवार सुबह शहीद का पार्थिव शरीर डेगाना के राजपूत भवन के सामने पहुंचा. राजपूत भवन से होते हुए डेगाना हॉस्पिटल चौराहा से बाइपास पुलिया से जालसू खुर्द होते हुए उनके पैतृक गांव अलवास पहुंचा. वहीं शहीद की शव यात्रा के दौरान शहीद मनोहर सिंह सिसोदिया अमर रहे, जब तक सूरज चांद रहेगा शहीद मनोहर सिंह सिसोदिया का नाम रहेगा के नारों से आसमां गुंज उठा.  जगह-जगह शहीद की शव यात्रा पर पुष्प वर्षा कर लोगों ने श्रद्धांजलि दी.

Report: Damodar 

Trending news