ब्यावर: तेजा मेले की व्यवस्था को लेकर बैठक संपन्न, इन मुद्दों पर हुई चर्चा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1332021

ब्यावर: तेजा मेले की व्यवस्था को लेकर बैठक संपन्न, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

नगर परिषद प्रशासन की ओर से 4 से 6 सितबंर तक आयोजित होने वाले एतिहासिक तेजा मेले के सफल आयोजन को लेकर मेला समिति की बैठक का आयोजन किया गया. 

व्यवस्था को लेकर बैठक संपन्न

Beawar: शहर में नगर परिषद प्रशासन की ओर से 4 से 6 सितबंर तक आयोजित होने वाले एतिहासिक तेजा मेले के सफल आयोजन को लेकर मेला समिति की बैठक का आयोजन किया गया. नगर परिषद सभापति गोविन्द पंडित के कक्ष में आयोजित बैठक में मेला संयोजक, उपसंयोजक और समिति सदस्यों ने भाग लिया. 

यह भी पढ़ें- ब्यावर में जोर शोर के साथ शुरू भगवान देवनारायण की 11वीं पद यात्रा, झूमें श्रद्धालु

समिति की बैठक में उपस्थित सदस्यों ने मेले को भव्य बनाने के लिए विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा करते हुए अपने-अपने सुझाव दिए. बैठक के दौरान तीन दिवसीय मेले के दौरान चार सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन करवाने तथा मेला अधिकारी किसी पुरूष को बनाए जाने पर चर्चा की गई. इस दौरान उपस्थित सदस्यों ने नगर परिषद के जेएईन पप्पूसिंह गुर्जर को मेला अधिकारी बनाने पर सहमति प्रकट की. 

समिति सदस्यों ने बताया कि मेले के दौरान देर रात तक मेला अधिकारी की उपस्थिति अनिवार्य होती है ऐसी स्थिति में मेला अधिकारी के रूप में किसी पुरूष की तैनाती होनी चाहिए. इसी प्रकार सांस्कृतिक कार्यक्रम के तहत मेले के अंतिम दिन 6 सितबंर को दोपहर में भी सांस्कृतिक कार्यक्रम करवाने का निर्णय लिया गया. 

बैठक में मेला संयोजक को वाहन उपलब्ध करवाने का भी निर्णय लिया गया. सभापति कक्ष में बैठक करने के बाद सभी समिति सदस्य उपखंड कार्यालय पहुंचे और एसडीएम राहुल जैन से मुलाकात की. इस दौरान सभी ने मेले की व्यवस्थाओं को लेकर चर्चा करते हुए मेला अधिकारी बदलने के निर्णय से अवगत कराया. साथ ही मेले में सुरक्षा के लिए इस वर्ष पुलिस जाब्ता बढ़ाने की मांग की. समिति सदस्यों ने एसडीएम जैन को मेले को एतिहासिक और भव्य बनाने में उनके द्वारा हर संभव सहयोग का विश्वास दिलाया.

साथ ही बैठक के दौरान मेला संयोजक विकास दगदी, उपसंयोजक हेमन्त कुमावत, सदस्य रिखबचंद खटोड, राजेश शर्मा, पिंकी कुमावत, गिरधारी पोपावत, दलपतराज मेवाडा, विष्णुप्रकाश हेडा, त्रिलोक शर्मा, सरस्वती शर्मा, विरेन्द्रसिंह राठौड, घनश्याम फुलवारी और राकेश साहू अदि उपस्थित थे.

Reporter: Dilip Chouhan

जयपुर जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें: बेटे ने हथौड़े से मां के सिर को किया दोफाड़, बक्से में बंद कर कहा-हैप्पी बर्थडे टू मी

Viral Video : हाइवे पर पिटते और गिड़गिड़ाते रहे स्कूली बच्चे, पुलिस देखती रही

Trending news