धरे गए सबसे हाईटेक चोर! चाइनीज डिवाइस कुछ ही मिनटों में छू मंतर कर ले जाते थे लग्जरी कारें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1435392

धरे गए सबसे हाईटेक चोर! चाइनीज डिवाइस कुछ ही मिनटों में छू मंतर कर ले जाते थे लग्जरी कारें

लग्जरी गाड़ियों की चोरी करने वाली अंतर राज्य गैंग का  आज अजमेर रेंज आईजी रुपेंद्र सिंह एसपी चुनाराम ने आदर्श नगर थाने में खुलासा किया. आरोपियों से 11 लग्जरी गाड़ियों के साथ ही हाइट सिस्टम भी जप्त किया गया है.

धरे गए सबसे हाईटेक चोर! चाइनीज डिवाइस कुछ ही मिनटों में छू मंतर कर ले जाते थे लग्जरी कारें

Ajmer Crime News : लग्जरी गाड़ियों की चोरी करने वाली अंतर राज्य गैंग का  आज अजमेर रेंज आईजी रुपेंद्र सिंह एसपी चुनाराम ने आदर्श नगर थाने में खुलासा किया. आरोपियों से 11 लग्जरी गाड़ियों के साथ ही हाइट सिस्टम भी जप्त किया गया है. जिसके माध्यम से आरोपियों द्वारा इस वारदात को अंजाम दिया जाता था आरोपियों ने लग्जरी कारों की 40 वारदातों के साथ ही कुल 100 वारदातें करना कबूल है जिन से गहनता से पूछताछ की जा रही है. बदमाश अलग-अलग जिलों से हाइटेक चाइनीस सॉफ्टवेयर डिवाइस की मदद से इन वारदातों को अंजाम दे रहे थे.

गिरफ्त में हाईटेक चोर 

इस बड़ी लग्जरी गाड़ियों की चोरी के मामले में रेंज आईजी रुपिंदर सिंह ने बताया कि यूट्यूब व सोशल मीडिया के माध्यम से सवाई माधोपुर निवासी आरोपी कुंजीलाल दोसा निवासी विनोद कुमार और जोधपुर निवासी विमल और रामनिवास बिश्नोई द्वारा इन वारदातों को अंजाम दिया जा रहा था पुलिस को इस मामले में लगातार गाड़ी चोरी होने की शिकायत मिल रही थी जिसके बाद एक टीम का गठन किया गया इसके माध्यम से इन पर नजर रखी गई. यह सभी आरोपी अवैध मादक पदार्थ की तस्करी में भी शामिल रहे हैं और चोरी की गाड़ियों से ही यह वारदात करते थे पहले बोलेरो और फिर स्कॉर्पियो काम में लिया करते थे लेकिन पुलिस की लगातार इस पर निगरानी थी. जिसके बाद बदमाशों द्वारा नई गाड़ियों की तलाश शुरू की गई. जिसमें हुंडई कंपनी की क्रेटा गाड़ी इस वारदात को लेकर हर स्थिति में सही पाई गई इसे लेकर बदमाशों द्वारा गाड़ियों की चोरी को लेकर रणनीति बनाते हुए सॉफ्टवेयर तैयार किया गया और यूट्यूब में सोशल मीडिया के माध्यम से इस वारदातों को किया गया.

40 के करीब लग्जरी गाड़ियां चुराई

इस मामले में अजमेर पुलिस की ओर से चोरी का पूरा डेमो बदमाशों द्वारा करवाया गया जिसमें वह खास पत्नी की शादी से पहले कास्ट को छोड़ दें और फिर सॉफ्टवेयर के माध्यम से गाड़ी को शुरू कर लेते और मौके से फरार हो रहे थे अब तक बदमाशों ने लग्जरी गाड़ी की 40 के करीब वारदात करना कबूल किया है. वहीं यह पूरी गैंग अब तक 100 वारदातों से अधिक कर चुकी है और इन्हें पता भी नहीं कि वह कहां और किस जगह यह वारदात कर चुके हैं.

अजमेर के साथ ही जयपुर, भीलवाड़ा, टोंक, नागौर, उदयपुर, चित्तौड़गढ़ सहित राजस्थान के लगभग सभी जिलों में यह वारदात कर चुके हैं इनमें से कुंजीलाल के खिलाफ 38 आपराधिक मामले दर्ज हैं जिसमें चोरी न कंपनी आर्म्स एक्ट अपरहण और एनडीपीएस के मामले हैं वही अभियुक्त विनोद के खिलाफ 27 प्रकरण दर्ज है जिसमें अधिकांश चोरी के हैं और बलात्कार व अन्य प्रकरण के मामले भी दर्ज है पुलिस द्वारा उनके आपराधिक रिकॉर्ड को खंगालने का प्रयास किया जा रहा है जिससे कि इस टीम के अन्य सदस्यों की भी पहचान हो सके और अब तक जिन गाड़ियों को इग्नोर निशाना बनाया है उनका किस तरह से और कौन यूज कर रहा है उसे लेकर भी जानकारी जुटाई जा रही है.

Reporter- Ashok Bhati

ये भी पढ़े..

जयपुर में रेप की बात से मुकरी पीड़िता, DNA रिपोर्ट के आधार पर दुष्कर्मी को कारावास

दूसरे की बाइक में लात मारने चली थी 'पापा की परी', सड़क पर गिरी धड़ाम, वीडियो वायरल

Trending news