अरांई सीएचसी में पहली बार हुआ ऑपरेशन, ग्रामीणों ने जताया टीम का आभार
Advertisement

अरांई सीएचसी में पहली बार हुआ ऑपरेशन, ग्रामीणों ने जताया टीम का आभार

राजस्थान के किशनगढ़ के अरांई सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र की चारों ओर से लगातार खामियां गिनाई जा रही थी, वहीं अरांई अस्पताल में गांठ का ऑपरेशन होने के बाद चारों तरफ अस्पताल की ऑपरेशन करने वाली टीम को बधाई दी जा रही है. 

सीएचसी में पहली बार हुआ ऑपरेशन
Kishangarh: राजस्थान के किशनगढ़ के अरांई सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र की चारों ओर से लगातार खामियां गिनाई जा रही थी, वहीं अरांई अस्पताल में गांठ का ऑपरेशन होने के बाद चारों तरफ अस्पताल की ऑपरेशन करने वाली टीम को बधाई दी जा रही है. अरांई सीएचसी में पहली बार शल्य चिकित्सा द्वारा एक ऑपरेशन कर लगभग डेढ़ किलोग्राम वजन की गांठ को शरीर से बाहर निकाला गया. 
 
 
शल्य चिकित्सक डॉ जगदीश सिंह ने बताया कि अरांई निवासी पार्वती कंवर के बाए हाथ में कुछ समय से दर्द हो रहा था जिसको अरांई सीएचसी में दिखाने पर बगल में गांठ होना सामने आया. जिस पर डॅाक्टर जगदीश सिंह ने टीम के साथ ऑपरेशन कर गांठ को बाहर निकाला और सफल शल्य क्रिया पर परिजनों ने अस्पताल प्रशासन का आभार प्रकट किया. 
 
 
इस दौरान नर्सिंग कर्मी मुकेश कुमार बरबड, अभिषेक दाधीच, मोहन चौधरी भागमती चौधरी आदि का सहयोग रहा है. डॉ जगदीश सिंह ने कहा कि अस्पताल में अभी भी कुछ साधनों और उपकरणों की कमी है जिनकी पूर्ति शीघ्र ही कर दी जाएगी फिर सामान्य तौर पर लोगों को ऑपरेशन के लिए किशनगढ़ नहीं जाना पडे़गा. विधायक सुरेश टांक ने अरांई दौरे के दौरान अस्पताल में सुविधाओं की कमी पर कहा कि जो भी कमी है वह मुझे बताओ मैं जल्दी ही उनको पूरी करने के प्रयास करूंगा लेकिन काम तो डॅाक्टर और कर्मचारियों को करना है.
 
Report: Manveer Singh

Trending news