पंच पटेलों का फरमान: गांव की लड़की से शादी करने पर परिवार को किया जात से बाहर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1232281

पंच पटेलों का फरमान: गांव की लड़की से शादी करने पर परिवार को किया जात से बाहर

 अजमेर के गगवाना गांव में रहने वाले आकाश मंडोलिया और पूजा बाकोलिया ने कोविड-19 महामारी के दौरान आर्य समाज में विवाह कर लिया था. इस विवाह से दोनों ही परिवार के लोग तो बेहद खुश हैं, लेकिन समाज के लोग इस शादी से नाराज हैं.

पीड़ित परिवार

Ajmer: अजमेर के गगवाना गांव में रहने वाले आकाश मंडोलिया और पूजा बाकोलिया ने कोविड-19 महामारी के दौरान आर्य समाज में विवाह कर लिया था. इस विवाह से दोनों ही परिवार के लोग तो बेहद खुश हैं, लेकिन समाज के लोग इस शादी से नाराज हैं. आकाश ने बताया कि उनकी शादी 2020 में हुई थी और लड़की भी समाज की ही हैं, इसके बावजूद भी समाज के लोगों ने उन्हें जात बाहर कर दिया हैं और किसी भी शादी समारोह में उनका परिवार शामिल नहीं हो सकता हैं. इतना ही नहीं पंच पटेलों का फरमान है कि हमारे घर पर किसी अन्य समाज को जाने की अनुमति भी नहीं हैं, ऐसे में हमारे घर पर आने वाले पर भी दंड लगाया जाएगा.आकाश का कहना है कि इसी तरह से तीन से चार परिवारों में भी शादी हुई थी, लेकिन उन्हें 2 बोरी गेहूं का दंड देकर छोड़ दिया गया लेकिन उनके परिवार पर समाज के पंच पटेलों द्वारा न्याय नहीं किया जा रहा हैं और उनके खिलाफ इस तरह के आदेश जारी किए गए हैं,जिसके चलते समाज के लोग भी उनसे बातचीत नहीं कर रहें और ना ही उन्हें कहीं पर भाग लेने का मौका मिल रहा हैं.

आज आकाश के परिवार ने कलेक्टर से मुलाकात कर इस मामले में उचित कार्रवाई की मांग करते हुए, ज्ञापन सौंपकर न्याय की गुहार लगाई गई है. पंच पटेलों की तरफ से जारी इस फरमान के चलते आकाश और उसके परिवार को कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा हैं. 

Reporter - Ashok Bhati

यह भी पढ़ें- द्रौपदी मुर्मू के नामांकन के साथ BJP का राजस्थान में नया टार्गेट, पढ़ें पूरी खबर

 
अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां
 क्लिक करें 
 

Trending news