ब्यावर: राखी के त्यौहार पर डाक विभाग ने जारी किए विशेष लिफाफे, जानें इसकी कीमत..
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1280638

ब्यावर: राखी के त्यौहार पर डाक विभाग ने जारी किए विशेष लिफाफे, जानें इसकी कीमत..

भाई-बहन के पवित्र त्यौहार राखी पर्व पर इस बार भी भारतीय डाक विभाग की और से भाई को राखी भिजवाने के लिए आकर्षक और विशेष लिफाफा जारी किया गया है.

डाक विभाग ने जारी किए विशेष लिफाफे

Beawar: भाई-बहन के पवित्र त्यौहार राखी पर्व पर इस बार भी भारतीय डाक विभाग की और से भाई को राखी भिजवाने के लिए आकर्षक और विशेष लिफाफा जारी किया गया है. विभाग की और से जारी लिफाफे से बहन अपने से दूर बैठे भाई को अपने प्यार के रूप में राखी भिजवा सकेगी.

यह भी पढ़ें- Beawar होलसेल कपडों की दुकान में चोरी, गल्लें में रखे 32 हजार लेकर चोर हुए फरार

मुखय डाकघर ब्यावर के प्रधान डाकपाल एनएम श्रीमाली ने बताया कि विभाग की ओर से राखी के पर्व के मध्यनजर रखते हुए एक विशेष लिफाफा जारी किया गया है, जिसकी कीमत मात्र 10 रुपए रखी गई है. उन्होंने बताया कि 10 रुपए कीमत के लिफाफे पर 5 रूपए का डाक टिकिट लगाकर 50 ग्राम तक का वजन भिजवाया जा सकेगा. 

श्रीमाली ने बताया कि लिफाफ मुखय डाकघर में उपलब्ध है और इनकी बिक्री भी शुरू कर दी गई है. उधर जानकारी के बाद बहन अपने भाईयों को राखी भिजवाने के लिए लिफाफे खरीदने और राखी भिजवाने के लिए मुखय डाकघर पहुंच रही है.

मालूम हो कि भारतीय डाक विभाग की ओर से हर वर्ष राखी के त्यौहार पर विशेष प्रकार की सेवाएं दी जाती है और राखी भिजवाने के लिए आकर्षक और विशेष वाटर फ्रूफ लिफाफे जारी किए जाते हैं, ताकि बहना की और से अपने भाईयों के लिए भेजी गई राखी सुरक्षित रूप से पहुंच सके.

Reporter: Dilip Chouhan

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news