Ram Mandir Pran Pratishtha: राजस्थान के इस जिले के हाथों से बनेंगी रामभक्तों के लिए रोटियां, स्थापित होगा कीर्तिमान
Advertisement

Ram Mandir Pran Pratishtha: राजस्थान के इस जिले के हाथों से बनेंगी रामभक्तों के लिए रोटियां, स्थापित होगा कीर्तिमान

Ajmer: अजमेर के हाथों से बनी रोटियां 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के दर्शन करने के लिए आने वाले राम भक्त खाएंगे. राममंदिर दर्शन के लिए आने वाले भक्तों को अजमेर के हाथों की रोटियां खाने को मिलेगी.  इसके लिए स्वास्तिक मशीन की ओर से 8 आधुनिक रोटी बनाने की मशीन अयोध्या रवाना की गई है.

vasudev devnani

Ajmer: अजमेर के हाथों से बनी रोटियां 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के दर्शन करने के लिए आने वाले राम भक्त खाएंगे. 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले देश के हर कोने- कोने से अलग- अलग तरह की आहुतियां भगवान राम के भव्य मंदिर के लिए दी जा रही है. इसी कड़ी में सोमवार को विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने अजमेर जिले के हिस्से की आहुति दी इस जनसरोकार के काम के लिए दी है. 

 बता दें कि राममंदिर दर्शन के लिए आने वाले भक्तों को अजमेर के हाथों की रोटियां खाने को मिलेगी.  इसके लिए स्वास्तिक मशीन की ओर से 8 आधुनिक रोटी बनाने की मशीन अयोध्या रवाना की गई है. इन मशीनों को विधानसभा अध्यक्ष देवनानी ने विधिवत पूजा अर्चना और आरती करने के बाद इन्हें अजमेर से अयोध्या के लिए रवाना किया है. यह मशीन एक घंटे में 1200 रोटियां बनाती है.

 

इस अवसर पर देवनानी ने कहा की, अयोध्या में भगवान राम का मंदिर बनना देश के करोड़ों लोगो के लिए सबसे बड़े गर्व की बा है. यह सबसे बड़ा तीर्थ स्थल के संघर्ष के रूप में सफल होने जैसा है. देवनानी ने आगे कहा की, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की निगरानी में देश को अपना सबसे बड़ा तीर्थ स्थल मिलने जा रहा है, जिसके लिए सैंकड़ों साल संघर्ष किया है.

बता दें कि 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला का प्राण प्रतिष्ठा समारोह बड़ी ही धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है. इस दिन के लिए अयोध्या को दुल्हन की तरह सजाया गया है. साथ ही देश भर से लगभग 3 हजार से ज्यादा अतिथियों को अब तक आमंत्रित किया जा चुका है. 

Trending news