प्रधानमंत्री को चुनावी रैलियां करने की बजाय यूक्रेन में फंसे बच्चों को बचाना चाहिए था : रघु शर्मा
Advertisement

प्रधानमंत्री को चुनावी रैलियां करने की बजाय यूक्रेन में फंसे बच्चों को बचाना चाहिए था : रघु शर्मा

गुजरात कांग्रेस प्रभारी डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि यूक्रेन में जो हो रहा है वह बहुत ही शर्मनाक और दर्दनाक है. शर्मा ने कहा कि भारत सरकार संवेदनहीन हो गई है. विदेशी सरजमीन पर भारत के छात्र-छात्राएं राम भरोसे हैं.

फाइल फोटो

kekri: गुजरात कांग्रेस प्रभारी डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि यूक्रेन में जो हो रहा है वह बहुत ही शर्मनाक और दर्दनाक है. शर्मा ने कहा कि भारत सरकार संवेदनहीन हो गई है. विदेशी सरजमीन पर भारत के छात्र-छात्राएं राम भरोसे हैं. यूक्रेन मामले की जानकारी भारत सरकार को थी समय रहते सरकार को बच्चों को सुरक्षित वहां से निकालना चाहिए था इसकी रणनीति भारत सरकार को समय रहते बनानी चाहिए थी. 

यह भी पढ़ें: Rajasthan Weather Alert: राजस्थान के इन जिलों में बारिश के साथ ओले गिरने का अलर्ट, बिजली गिरने की भी चेतावनी

उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य की बात है कि भारत के प्रधानमंत्री को फुर्सत नहीं है. जहां एक तरफ देश के नौजवानों बच्चों की जिंदगी दांव पर लगी हुई है वहीं, भारत के प्रधानमंत्री वोट मांगने में लगे हुए थे. प्रधानमंत्री को चुनावी रैलियां छोड़कर यूक्रेन में फंसे बच्चों को निकालने की रणनीति बनानी चाहिए थी ताकि समय रहते बच्चों की वतन वापसी हो जाती.

रघु शर्मा ने कहा कि कर्नाटका का नवीन यूक्रेन में दम तोड़ रहा था. उस समय क्या भारत सरकार सो रही थी? क्या सरकार संसाधन नहीं जुटा सकती थी? डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि इस संवेदनहीनता निरंकुशता के खिलाफ देश के लोगों को आवाज उठानी होगी और भविष्य में इस प्रकार बच्चों के प्रति कोई लापरवाही नहीं हो इसके लिए कांग्रेस पार्टी आवाज उठाएगी.

डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि यूक्रेन में फंसे हमारे छात्रों को केंद्र सरकार ने संकट और भय के माहौल में बेबस छोड़ दिया. इन छात्रों की सुरक्षित और सकुशल घर वापसी के लिए सरकार को पूर्ण तत्परता दिखा कर एक पारदर्शी योजना तैयार करनी चाहिए ताकि उनके परिजनों को भी राहत मिले.

Trending news