Ajmer News: देशभर में महिलाओं पर बढ़ते अत्याचार को लेकर जमाते इस्लामी हिन्द का अभियान, नैतिकता स्वतंत्रता का आधार बनाकर एक माह तक होंगे कार्यक्रम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2408998

Ajmer News: देशभर में महिलाओं पर बढ़ते अत्याचार को लेकर जमाते इस्लामी हिन्द का अभियान, नैतिकता स्वतंत्रता का आधार बनाकर एक माह तक होंगे कार्यक्रम

Ajmer News: देशभर में वर्तमान में बढ़ते महिला अत्याचार तथा यौन शोषण मामलों को लेकर जमाते इस्लामी हिन्द की महिला शाखा द्वारा सितंबर माह में एक माह के लिए अभियान चलाया जाएगा.

Ajmer News

Ajmer News: देशभर में वर्तमान में बढ़ते महिला अत्याचार तथा यौन शोषण मामलों को लेकर जमाते इस्लामी हिन्द की महिला शाखा द्वारा सितंबर माह में एक माह के लिए अभियान चलाया जाएगा. नैतिकता-स्वतंत्रता का आधार 2024 विषय पर उक्त आयोजन राष्ट्रव्यापी होगा. अभियान की जानकारी के लिए शनिवार को एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया. प्रेस वार्ता में जमाते इस्लामी हिन्द के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मौलाना वली उल्लाह सईदी फलाही ने अतिथि के रूप में शिरकत की. 

धर्म के अनुसार आचरण का करें पालन 
वार्ता के प्रारंभ में जमाअते इस्लामी हिंद ब्यावर शाखा अध्यक्ष डा. जावेद हुसैन ने अभियान की रूपरेखा प्रस्तुत की. इसके बाद प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय उपाध्यक्ष फलाही ने देश में बढ़ रहे महिला अत्याचार के मामलों तथा यौन शोषण प्रकरणों पर चिंता प्रकट करते हुए कहा कि समाज में घटती नैतिकता के कारण वर्तमान में समाज में इस प्रकार के अपराध बढ़ रहे है. फलाही ने बताया कि अगर प्रत्येक व्यक्ति अपने-अपने धर्म के अनुसार अपना आचरण करता है तो इस प्रकार के अपराधों में कमी आ सकती है. 

आमजन को पढ़ाया जाएगा नैतिकता का पाठ 
फलाही ने बताया कि बढ़ते अपराधों को लेकर समाज में जागरूकता पैदा करने के लिए जमाअते इस्लामी हिंद की महिला शाखा की ओर से सितंबर माह में आयोजित किए जाने वाले अभियान में विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित कर आमजन को नैतिकता का पाठ पढ़ाया जाएगा. इस हेतु घर-घर जाकर आमजन तथा महिलाओं से संपर्क करने, कॉलेजों में सेमिनार आयोजन, रैली निकालना तथा सरकार को ज्ञापन आदि देने के साथ-साथ समाज के नीचे के तबके की महिलाओं से बातचीत कर उन्हें जागरूक किया जाएगा. 

पदाधिकारियों ने किया अभियान के पंपलेट का विमोचन
इस दौरान उपस्थित पदाधिकारियों ने अभियान के पंपलेट का भी विमोचन किया. प्रेस वार्ता के दौरान जमाअते इस्लामी हिंद ब्यावर-अजमेर-राजसमंद के महासचिव मुमताज अली तथा राष्ट्रीय सचिव शाहिद खान तथा सद्भावना मंच के रमेश यादव आदि शामिल रहे. कार्यक्रम के दौरान सद्भावना मंच के रमेश यादव ने जमाते इस्लामी हिन्द के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मौलाना वलीउल्लाह सईदी फलाही को गीता ग्रंथ की एक प्रति भेंट की.

ये भी पढ़ेंः Rajasthan live News: प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस हमलावर, नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने राज्य सरकार को घेरा

Trending news