Rajasthan live News: प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस हमलावर, नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने राज्य सरकार को घेरा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2407772

Rajasthan live News: प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस हमलावर, नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने राज्य सरकार को घेरा

Rajasthan live News, 31 August 2024: प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस सत्ता में बैठी पार्टी बीजेपी पर हमलावर हो गई है. विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने राज्य सरकार को घेरते हुए कहा कि एक पखवाड़े में जोधपुर शहर में दरिंदगी का ये 5 वां मामला है. ऐसे हादसों ने राजस्थान की कानून व्यवस्था पर करारा तमाचा मारा है. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog. 

Rajasthan live News: प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस हमलावर, नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने राज्य सरकार को घेरा
LIVE Blog

Rajasthan live News, 31 August 2024: प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस सत्ता में बैठी पार्टी बीजेपी पर हमलावर हो गई है. विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने राज्य सरकार को घेरते हुए कहा कि एक पखवाड़े में जोधपुर शहर में दरिंदगी का ये 5 वां मामला है. ऐसे हादसों ने राजस्थान की कानून व्यवस्था पर करारा तमाचा मारा है. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog. 

31 August 2024
23:44 PM
Rajasthan News: सीएमओ में सीएम भजन लाल शर्मा की महत्वपूर्ण बैठक
कानून व्यवस्था को लेकर सीएम ने ग्रह विभाग के अधिकारियों से मंत्रणा
बैठक में सीएम भजन लाल शर्मा ने दिए निर्देश
प्रदेश की अमजनता की सुरक्षा में कोताही न बरतने के दिए निर्देश
बैठक में एसीएस होम आनन्द कुमार,
डीजीपी यूआर साहू सहित पुलिस विभाग के अधिकारी रहे मौजूद
22:14 PM
Rajasthan News: किसानों के हित में राज्य सरकार का बड़ा फैसला।
कृषक कल्याण शुल्क में राहत की अवधि बढ़ाई।
31 मार्च को राज्य सरकार ने घटाया था कृषक कल्याण शुल्क।
फल सब्जी पर 2 से घटाकर 1% और
अन्य कृषि उपज पर 1 से घटाकर 0.50% किया गया।
पूर्व में 31 अगस्त तक के लिए घटाया गया था कृषक कल्याण शुल्क।
अब इस अवधि को 30 नवंबर तक के लिए बढ़ाया गया।
यानी 30 नवंबर 2024 तक लगेगा घटा हुआ कृषक कल्याण शुल्क।
20:05 PM

​Rajasthan News: जेडीए ने जारी की ट्रांसफर लिस्ट ।
एक बार फिर अवकाश के दिन जारी हुई जेडीए की ट्रांसफर लिस्ट।
प्रशासनिक व्यवस्थाओं के चलते किए गए ट्रांसफर।
41 कनिष्ठ अभियंताओं के किए गए ट्रांसफर।
35 सहायक अभियंताओं के किए गए तबादले।

19:34 PM

Rajasthan News: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने दोनों बेटियों से की बात. मरुधरा की बेटियों के साथ आत्मीय संवाद. पेरिस पैरालंपिक में अवनी लेखरा ने जीता गोल्ड. मोना अग्रवाल ने जीता कांस्य पदक.

18:22 PM

Rajasthan News: आंगनबाड़ी केंद्रों पर सरकार बढ़ाएगी सुविधाएं

सार्वजनिक निर्माण विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग राज्यमंत्री शनिवार को नागौर दौरे पर रही. इस दौरान बाघमार ने कहा कि राज्य में आंगनबाड़ी केंद्रों को जल्द आधुनिकरण किया जायेगा. प्रत्येक आंगनबाड़ी केंद्र प्ले ग्रुप स्कूल की तर्ज पर आधुनिक बनाया जायेगा, जिससे बच्चों को गर्म पोषाहार सहित अनेक सुविधाए दी जा सके. सरकार द्वारा आंगनबाड़ी केंद्रों के जरिए बच्चों को कुपोषण से बचाने और शिक्षा के माहौल में तैयार करने की दिशा में अब और सुधार होगा. राज्यमंत्री डॉ बाघमार ने कहा कि आंगनबाड़ी केंद्रों में जर्जर भवनों व पेयजल और बिजली कनेक्शन की व्यवस्था भी की जा रही है. 

17:15 PM

बारां के अंता में बड़ा हादसा. नेशनल हाइवे 27 पर लोक परिवहन की बस गड्डे में कूदी. दो दर्जन से अधिक यात्री घायल. थानाधिकारी दिग्विजय सिंह ने घायलों को पहुंचाया बारां अस्पताल. ड्राइवर खल्लासी घटना के बाद हुए फरार.

 

17:13 PM

प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस सत्ता में बैठी पार्टी बीजेपी पर हमलावर हो गई है. विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने राज्य सरकार को घेरते हुए कहा कि एक पखवाड़े में जोधपुर शहर में दरिंदगी का ये 5 वां मामला है. ऐसे हादसों ने राजस्थान की कानून व्यवस्था पर करारा तमाचा मारा है. 

16:59 PM

जयपुर-बीसलपुर बांध के गेट खोलने की तैयारी पूरी. दर्जन भर गांवों में अलर्ट जारी किया प्रशासन ने. स्काडा सिस्टम के जरिए 1 क्लिक से खुलेंगे गेट. 2022 में पहली बार किया गया था स्काडा सिस्टम. 3 करोड 50 लाख की लागत से तैयार हुआ था. बांध के सभी 18 गेटों पर कैमरे से निगरानी की जा रही. 

 

16:57 PM

धौलपुर सदर थाना पुलिस ने किराए पर रूम दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार. तीनों आरोपी रूम बुकिंग के नाम पर एडवांस पैसा लेकर ठगी की वारदात को देते थे अंजाम, जिनके खिलाफ दिल्ली उत्तर प्रदेश सहित विभिन्न राज्यों में मामले हैं दर्ज. साइबर सेल डीएसटी टीम की मदद से सदर थाना पुलिस तीनों को किया गिरफ्तार. पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए तीनों साइबर ठग फर्जी साइट बनाकर लोगो से ठगी करते थे. 

14:50 PM

मौजूदा समय में राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा मुंबई दौरे पर हैं. रिपोर्ट्स की मानें, तो आज भजनलाल शर्मा की मुंबई से जयपुर वापसी हो सकती है. 

13:29 PM

टोंक के निवाई से खबरः 27 वर्षीय युवक की करंट से लगने से हुई थी मौत. वनस्थली की है घटना. वाल्मीकि समाज के साथ ग्रामीणों ने किया रोड जाम. मुआवजे की मांग पर अड़े ग्रामीण. ग्रामीण उच्च अधिकारियों को घटनास्थल पर बुलाने की कर रहे हैं मांग. विद्युत विभाग और प्रशासन के खिलाफ कर रहे हैं जमकर नारेबाजी. शहर थाना अधिकारी हरिराम वर्मा, सदर थाना अधिकारी जयमल सिंह मय जाप्ते के साथ मौजूद.

13:27 PM

अलीगढ़ (टोंक) उनियारा पंचायत समिति में नवनिर्मित कक्षों का लोकार्पण. टोंक-सवाईमाधोपुर सांसद हरीश मीणा ने किया लोकार्पण. प्रधान फूलबाई मीणा सहित अन्य जनप्रतिनिधि रहे मौजूद. सांसद हरीश मीणा द्वारा किए लोकार्पण कार्यक्रम से विकास अधिकारी सविता राठौड़ रही नदारद. विकास अधिकारी का नदारद रहना बना चर्चा.

13:26 PM

गुलाबपुरा नदी का पानी जालिया बांध में जाने पर आक्रोश. खारी नदी का पानी नदी में छोड़ने की मांग. कानिया, लाम्बा, बरल, शिवनगर, जोरापुरा, पाटियों का खेड़ा, गुलाबपुरा, हुरड़ा, खाती खेड़ा सहित सेकड़ो किसान पहुंचे उपखंड कार्यालय. मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम रोहित चौहान को सौंपा ज्ञापन. ज्ञापन में दी हुई 24 घंटे में पानी नदी में छोड़े जाने की चेतावनी.

12:42 PM

सलुम्बर जिले के लसाड़िया से बड़ी खबर. आनंद बुज फिर बने सलुम्बर जिला अध्यक्ष. बुज को भारतीय आदिवासी पार्टी के जिला अध्यक्ष किया पुनः नियुक्त. लसाड़िया उपखंड क्षेत्र के देवलिया निवासी हैं. आनंद बुज, पुर्व में भी सलुम्बर जिला अध्यक्ष की सम्भाल रहे थे. बुज, पुनः जिला अध्यक्ष नियुक्त होने पर कार्यकर्ताओं ने दी बधाई. प्रदेश अध्यक्ष रमेश मईडा ने जारी किए नियुक्त आदेश.

12:39 PM

जयपुर JDA ने जोन 12 में अवैध निर्माण पर चलाया बुलडोजर. अवैध रूप से बसाई जा रही कॉलोनियों पर चलाया बुलडोजर. जोन 12 में बोबास अर्जुन का टीला के पास अवैध निर्माण. 4 बीघा कृषि भूमि पर बसाई जा रही थी अवैध कॉलोनी. साँझरिया में नंदनी विहार के नाम से बसाई जा रही थी अवैध कॉलोनी. साँझरिया में तीन अलग अलग कॉलोनियों पर चलाया बुलडोजर. मुख्य प्रवर्तन नियंत्रक महेंद्र शर्मा के निर्देश पर कार्रवाई.

11:02 AM

Rajasthan live News:  सलूंबर जिले की मुख्य सड़क पर डीपी लगने पर ग्रामीणों में भय

सलूंबर जिले के आदर्श गांव टोडा में मुख्य सड़क पर डीपी होने के कारण एक माह में दो गायों की हुई मौत. मुख्य सड़क से विद्यालय के बच्चों का आना-जाना रहता है. विभागीय अधिकारी को ग्रामीण द्वारा सूचना देने पर भी अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. जिसके बाद लोगों अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं.

11:02 AM

Rajasthan live News:  एसएमएस अस्पताल के चिकित्सक पर कार सवार बदमाशों ने किया हमला

टोंक रोड स्थित भारत पेट्रोल पंप पर एसएमएस अस्पताल के चिकित्सक पर कार सवार बदमाशों ने किया हमला. अस्पताल से ड्यूटी पूरी कर घर लौट रहा था चिकित्सक. तभी कार में सवार होकर आए अज्ञात बदमाशों ने चिकित्सक पर किया हमला. चिकित्सक को कार से नीचे उतर मारपीट कर गाड़ी में तोड़फोड़ की. डॉ. हेमंत सिंह राजावत ने गांधी नगर थाने में दर्ज कराया मामला. हमलावरों की तलाश में जुटी पुलिस.

10:30 AM

Rajasthan live News:  महादेवनगर में 25 दिनों से पानी मे फसे हुए हैं कई परिवार 

जोधपुर के ओसियां उपखण्ड़ गगाड़ी क्षेत्र के महादेवनगर,सियोगों व साईयो की ढाणी,पांचला खुर्द,मठवाली ढाणियों सहित दर्जनों भर ढाणियां की हालत नाजुक. क्षेत्र में हुई तेज बारिश के बाद खेतों,घरों व कच्ची रहवासी ढाणी में भरा पानी. 25 दिनों से पानी मे फसे हुए है कई परिवार. भूजल विभाग ने पानी निकासी ने लिए खुदवाई थी ट्यूबवेल. पानी निकासी से पहले फिर हो गई मूसलाधार बारिश. लोगो का कहना कहना है पिछले 25 दिनों से घर से बाहर निकला भी दुस्वार हो गया है.

10:29 AM

Rajasthan live News:  रामदेवरा में पैदल यात्रियों के साथ मारपीट मामला आया सामने

रामदेवरा पैदल यात्रियों के साथ मारपीट की गई है. मस्जिद के आगे से डीजे निकलने पर समुदाय विशेष के लोगों ने मारपीट की थी. घटना के विरोध में आज संपूर्ण सरदारशहर बंद है.  बड़ी संख्या में लोग गांधीचौक में हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे हैं. हिंदू समाज के विभिन्न संगठन मांगों को लेकर एसडीएम को ज्ञापन सौंपेंगे. मामले में पुलिस तीन लोगों को हिरासत में ले चुकी है. वहीं अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी की है मांग हो रही है.

10:00 AM

Rajasthan live News: केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार आज चिकित्सक सम्मेलन का करेंगे उद्घाटन

सिरोही सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार आज माउंट आबू में, माइंड बॉडी मेडिसिन विषय पर चिकित्सकों के सम्मेलन का करेंगे उद्घाटन. देशभर से 500 चिकित्सक इसमें भाग लेंगे. 

09:34 AM

Rajasthan live News: बांसवाड़ा रोडवेज में नौकरी दिलाने के नाम पर हुई ठगी

बांसवाड़ा रोडवेज में संविदा पर नौकरी दिलाने के नाम पर हुई ठगी. पीड़ित ने कोतवाली थाने में मामला दर्ज कराया है. दानपुर के डेटकिया निवासी पीड़ित दिलीप मीना के साथ ठगी हुई. गढ़ी के हिमांशु आचार्य और इसके पिता के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है. दोनों पर पीड़ित ने 75 हजार रुपए की ठगी का आरोप लगाया है. पुलिस में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

09:04 AM

Rajasthan Live News: जोधपुर में नाबालिग बच्ची से रेप 

जोधपुर से एक और रेप का मामला सामने आया है. फॉर्म भरकर वापस घर लौट रही 17 साल की नाबालिग बच्ची से गैंगरेप की घटना सामने आया है. पुलिस ने दो आरोपियों को हिरासत में लिया है. पिछले 15 दिनों में रेप का यह पांचवा मामला है.

 

08:36 AM
Rajasthan Live News: बूंदी से दो वाहन चोर को गिरफ्तार
बूंदी कोतवाली पुलिस ने वाहन चोरी का किया खुलासा दो वाहन चोरों को गिरफ्तार कर चोरी की स्कूटी बरामद की है. इन शातिरों ने 20 अगस्त को आजाद पार्क टंकी के पास से स्कूटी  चुराई थी. स्कूटी आरोपी कोटा कुन्हाड़ी निवासी वारिश व राजगढ़ एमपीनिवासी राजेश को गिरफ्तार किया है. 
08:03 AM

Rajasthan Live News: (बारां) खाड़ी में तैरता मिला युवती का शव
अंता (बारां) खाड़ी में एक युवती का शव तैरता मिला है. अभी तक युवती की पहचान नहीं हो सकी है.

 

07:31 AM
Rajasthan Live News:नव नियुक्त नगरपरिषद सभापति आज करेगी पदभार ग्रहण
नव नियुक्त नगरपरिषद सभापति आज करेगी पदभार ग्रहण सभापति सरोज अग्रवाल करेगी पदभार ग्रहण नगर परिषद में दोपहर 12:15 से 1:00 के बीच करेगी पदभार ग्रहण जिला अध्यक्ष सुरेश अग्रवाल ने दी जानकारी बूंदी जिले के स्थानीय नेता होंगे शामिल.
07:08 AM
Rajasthan Live News: स्पाइसजेट की फ्लाइट रद्द 
स्पाइसजेट की एकमात्र घरेलू फ्लाइट आज रद्द. अहमदाबाद की फ्लाइट SG-1077 हुई रद्द. जयपुर से सुबह 7 बजे फ्लाइट होती है अहमदाबाद रवाना. आज संचालन कारणों के चलते रद्द हुई फ्लाइट. अहमदाबाद जाने वाले यात्रियों को हो रही परेशानी.
06:46 AM

Rajasthan Live News: विवाहिता के साथ गैंगरेप 
दौसा में विवाहिता के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है. एक महिला ने दो युवकों पर गैंगरेप का आरोप लगाया है. मिली जन्क्कारी के मुताबिक नशीला पदार्थ खिलाकर रेप का आरोप लगाया है. महिला ने दो युवकों पर अश्लील वीडियो बनाने का भी आरोप लगाया है. 

06:05 AM
Rajasthan Live News:रामदेवरा पैदल यात्रियों के साथ मारपीट 
 
रामदेवरा पैदल यात्रियों के संघ के साथ मारपीट मामला. मस्जिद के आगे से डीजे निकलने पर 2 समुदायों के बीच हुआ झगड़ा. डीजे के साथ तोड़फोड़ ओर पैदल यात्रियों के साथ मारपीट का आरोप. देर रात प्रशासन और हिंदूवादी संगठनों के बीच हुई सफल वार्ता. वार्ता में हिंदूवादी संगठनों ने आज सरदारशहर बन्द का लिया निर्णय. वही वाल्मीकि समाज के सफाई कर्मचारी भी आज नहीं करेंगे कार्य.  शहर के गांधी चौक में आगे के आंदोलन की रूपरेखा की जाएगी तैयार.
06:02 AM

Rajasthan live News: डिप्टी सीएम डॉ. प्रेमचंद बैरवा का जन्मदिन आज

राजस्थान के डिप्टी सीएम डॉ. प्रेमचंद बैरवा का जन्मदिन है. डॉ. प्रेमचंद बैरवा अपने जन्मदिन की शुरुआत देव दर्शन से करेंगे. सुबह 6:30 बजे मोती डूंगरी गणेश जी मंदिर जाएंगे. इसके बाद काफिले के रूप में दूदू जाने का भी कार्यक्रम है. वहीं दोपहर 2:30 बजे शैलेश्वर महादेव मंदिर में होगा जन आशीर्वाद कार्यक्रम.

Trending news