Ajmer Train Accident: अजमेर रेल हादसे में सामने आया अपडेट, लोको पायलट और सहायक पायलट के बीच हुआ था इस बात पर विवाद?
Advertisement

Ajmer Train Accident: अजमेर रेल हादसे में सामने आया अपडेट, लोको पायलट और सहायक पायलट के बीच हुआ था इस बात पर विवाद?

Ajmer Train Accident: अजमेर रेल हादसे में बड़ा अपडेट सामने आया है. लोको पायलट और सहायक पायलट के बीच हुआ क्या विवाद हो गया था जिस वजह से हादसा हुआ?

ajmer train accident

Ajmer Train Accident:अजमेर में रविवार देर रात को एक बड़ा रेल हादसा हो गया. अजमेर रेलवे स्टेशन से 12:50 पर रवाना हुई ट्रेन संख्या 12548 साबरमती आगरा कैंट सुपर फास्ट ट्रेन मदार स्टेशन से पहले उसी ट्रैक पर चल रही मालगाड़ी से टकरा गई और इंजन ओर 4 डिब्बे बेपटरी हो गए. पटरी के पास खड़े खम्भों से टकरा गए.हादसा इतना भीषण हुआ कि ट्रैक के भी परखच्चे उड़ गए लेकिन गनीमत रही की हादसे में कोई जानमाल का नुकसान नहीं हुआ. मामले में अपडेट सामने आया है.

मामले को लेकर जांच कमेटी ने जांच शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि साबरमती ट्रेन के लोको पायलट  और सहायक पायलट स्पीड को लेकरआपस में उलझ गए थे. दोनों के बीच ट्रेन की 50 किमी की स्पीड को लेकर विवाद हो गया था. इसी विवाद के कारण साबरमती सुपर फास्ट ट्रेन वहीं से गुजर रही माल गाड़ी से टकरा गई. हालांकि अभी तक रेलवे की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. साथ ही लोको पायलट और सहायक पायलट के उलझने की खबर की पुष्टि नहीं है.

क्या है पूरा मामला

रविवार (17 मार्च)देर रात मदार स्टेशन से पहले साबरमती आगरा कैंट सुपर फास्ट और मालगाड़ी की भिड़ंत हो गई. भिड़ंत होने के तुरंत बाद ही अजमेर रेलवे स्टेशन सहित आसपास के सभी स्टेशन पर इमरजेंसी हूटर बजाया गया और भिड़ंत की जानकारी सभी अधिकारीयों को दी गई. इसके बाद बचाव राहत दल मौके पर पंहुचा और रेस्क्यू में लग गया. 

भीषण भिड़ंत में ये गनीमत रही कि किसी भी यात्री या लोको पायलट की जान नहीं गई. कुछ यात्री के हल्की-फुल्की चोटें आई हैं और सभी यात्रियों को अजमेर रेलवे स्टेशन पहुंचाया गया. 

Trending news